सिट्रोएन eC3 हुई लॉन्च, जानें टाटा टिगोर और eC3 की कीमतों में अंतर

सिट्रोएन ने भारत में आखिरकार eC3 गाड़ी को लॉन्च कर दिया है और इस नई ईवी की कीमतें 11.50 लाख रुपए से शुरू होती हैं।

Citroen eC3 | Sach Bedhadak

सिट्रोएन ने भारत में आखिरकार eC3 गाड़ी को लॉन्च कर दिया है और इस नई ईवी की कीमतें 11.50 लाख रुपए से शुरू होती हैं। यह इलेक्ट्रिक हैचबैक दो वेरिएंट में आती है और इसे सिट्रोएन C3 के समान वेरिएंट में पेश किया गया है। Citroen E-C3 अपनी प्रतिद्वंदी कार टाटा टिगोर ईवी से महंगी है। हाल में भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टिगोर है जिसके टॉप मॉडल की कीमत 12 लाख रुपए है।

सिट्रोएन eC3 की वेरिएंट वाइज कीमतें

सिट्रोएन eC3 11.50 लाख, सिट्रोएन eC3 FEEL 12.13 लाख सिट्रोएन eC3 Feel Vibe पैक 12.28 लाख रुपए और सिट्रोएन eC3 फील डुअल टोन वाइब पैक की कीमत 12.43 लाख रुपए है।

citroen ec3 1 | Sach Bedhadak

यह खबर भी पढ़ें:-हीरो स्प्लेंडर की कीमत में खरीदे मारुति की यह धांसू, टिकाऊ, मजबूत और सस्ती कार, जानें डील की डिटेल

57 मिनट में हो जाती है फुल चार्ज

सिट्रोएन eC3 में 29.2kWh लिथियम फेरस फॉस्फेट बैटरी का उपयोग किया गया है, जो 320km की रेंज तक चलेगी। यह बैटरी एयर कूल्ड है, लेकिन काफी सॉलिड है। यह 10 से 55 डिग्री सेल्सियस तक तापमान सहन कर सकती है। eC3 का डीसी फास्ट चार्जर 10 से लेकर 80 प्रतिशत तक बैटरी 57 मिनट में चार्ज हो सकती है। वहीं AC चार्जर से 3.3kWh घर पर 10.5 घंटे में चार्ज हो सकती है। eC3 की मोटर 57PS पावर ओर 143Nm का टॉर्क जनरेट करती है और यह गाड़ी 6.8 सेकंड में 0 से लेकर 60 kmph प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 170kmph है। हालांकि, व्हीलबेस और अन्य आयाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-लॉन्च से पहले स्पॉट हुई Mahindra Thar 5-डोर, मारुति सुजुकी जिम्नी को देगी जबरदस्त टक्कर

eC3 और ICE लगभग अंदर और बाहर से C3 के सम्मान है। मैनुअल एयर कंडीशनिंग, पावर विंडो और स्टील व्हील्स जैसे पहिया कवर के साथ सुविधाओं के अलावा यह 10 इंच के इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले ओर एक डिजिटल ड्राइवर के डिस्प्ले के साथ आता है। एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ट्विन एयरबैग सहित कई फीचर्स हैं। इस ev में इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ORVMS और रियर वाशर और वाइपर जैसे सभी उपकरण उपलब्ध हैं। सिट्रोएन eC3 की तरह टाटा टियागो, एमजी एयर ev को भारतीय मॉर्केट में पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *