फोन में 4G डेटा खत्म हो जाए तो यह नंबर डायल कर उधार ले सकते हैं मोबाइल डेटा

कई टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को डेटा लोन भी उपलब्ध करवाती हैं।

Airtel, Airtel Data Loan, Internet Data Plan, Gadget tips in hindi,

Airtel Data Loan आज के जमाने में इंटरनेट हर आदमी की बेसिक जरूरत बन चुका है फिर चाहे किसी को वीडियो कॉल करनी हो या कोई अर्जेंट डॉक्यूमेंट किसी को भेजना हो। ऐसे में इंटरनेट डेटा की सभी को जरूरत पड़ती है और हमें पता भी नहीं चलता कि कब डेटा खत्म हो जाता है। कई बार ऐसी भी सिचुएशन आ जाती है कि आपको डेटा की तो जरूरत होती है लेकिन रिचार्ज करवाने के लिए पैसे नहीं होते या आपका मोबाइल पेमेंट ऐप (Google Pay, PayTM, PhonePe आदि) उस वक्त काम नहीं करते।

ऐसी स्थिति में भी आप अपने फोन में हाई स्पीड इंटरनेट यूज ले सकते हैं और इसके लिए आपको कोई पेमेंट भी नहीं करना होता है। इस तरह की स्थिति में यूजर के पास दो तरीके होते हैं, पहला या तो वह किसी दूसरे व्यक्ति से हॉटस्पॉट कनेक्शन ले या अपने ही फोन को रिचार्ज करवा लें। आपको बता दें कि कई टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को डेटा लोन भी उपलब्ध करवाती हैं।

इस तरह ले सकते हैं Airtel Data Loan

Airtel में भी ऐसा ही एक प्लान है जिसके तहत यूजर इमरजेंसी में डेटा लोन ले सकता है। इसके लिए उसे यहां दिए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

यह भी पढ़ें: क्या आपका मौजूदा स्मार्टफोन करेगा 5G Service को सपोर्ट, 2 मिनट में ऐसे करें चेक

सबसे पहले अपने फोन के डायलर पर 141567# डायल करें। इस कोड को डायल करने के बाद आपको एयरटेल के 2G, 3G और 4G नेटवर्क दिखाई देगा जिसमें से आपको अपना नेटवर्क चुनना है। यदि ऐसा नहीं होता है तो आप अपने फोन से एयरटेल लोन नंबर 52141 भी डायल कर सकते हैं। इसके बाद आपको फोन पर कुछ दिशा-निर्देश दिए जाएंगे जिन्हें फॉलो करने पर आपको डेटा लोन मिल जाएगा।

यहां इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि यह फ्री सर्विस नहीं है बल्कि एक तरह से लोन है जिसके लिए आपको अपनी जेब से पेमेंट करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *