इन Dating Apps पर भी ढूंढ सकते हैं गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड, Free में बन सकेंगे मेम्बर

आज के तकनीकी युग में सब कुछ ऑनलाइन उपलब्ध है फिर चाहे वो नौकरी ढूंढनी हो या जीवनसाथी। इन दिनों ऐसे कई Apps हैं जो…

Dating Apps, tinder, OkCupid, gadget news in hindi,

आज के तकनीकी युग में सब कुछ ऑनलाइन उपलब्ध है फिर चाहे वो नौकरी ढूंढनी हो या जीवनसाथी। इन दिनों ऐसे कई Apps हैं जो आपको घर बैठे हर काम करने की सुविधा देते हैं। इसी तरह के कुछ Dating Apps भी Google Play Store और Apple के App Store पर भी मिल जाएंगे जिनकी मदद से आप अपने लिए लाइफ पार्टनर या दोस्त ढूंढ सकते हैं। इस पोस्ट में आप ऐसे ही कुछ Dating Apps की जानकारी देंगे जिनकी सहायता से आप अपने लिए एक सच्चा दोस्त सर्च कर पाएंगे।

Tinder

वर्तमान में यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय डेटिंग ऐप है जो गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। यहां पर आप अपना प्रोफाइल बना सकते हैं, उसमें अपनी फोटोज अपलोड कर सकते हैं जिसकी मदद से दूसरे लोग आपके बारे में जान सकेंगे। इसकी मेम्बरशिप लेकर आप इस ऐप के सभी फीचर्स का यूज कर सकते हैं और अपनी लोकेशन और प्रीफरेंस के आधार पर सच्चा जीवनसाथी ढूंढ सकते हैं। सर्च में जाकर आप अपनी पसंद-नापसंद के आधार पर दोस्त सर्च कर सकते हैं। यदि कोई पसंद आ जाएं तो उसे पर्सनल मैसेज भेज कर आप बातचीत शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

Badoo

इस डेटिंग ऐप को आप अपने Android और iPhone पर इंस्टॉल कर सकते हैं। यह यूजर को कस्टमाइज सर्च करने का ऑप्शन देता है ताकि अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर दोस्त अथवा जीवनसाथी को सर्च कर सकें। इस ऐप की पेड मेम्बरशिप यूजर्स को कई एडवांस्ड फीचर्स यूज लेने का अधिकार देती है।

OkCupid

टिंडर की ही तरह यह भी एक Dating App है जो यूजर्स को दोस्त ढूंढने में मदद करता है। इस ऐप को Google Play Store और Apple App Store से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं जो यूजर्स के लिए बेनिफिशियल हैं। OkCupid में यूजर मैसेजिंग टूल्स, पर्सनेलिटी क्विज, इंस्टाग्राम इंटीग्रेशन फीचर्स के जरिए सर्च को आसान बना सकता है। साथ ही वह Kinky Nerds, Beard Lovers, World Travelers जैसे कीवर्ड्स के आधार पर भी दोस्त सर्च कर सकता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp से कॉल करने पर देने होंगे पैसे! सरकार जल्दी कर सकती है घोषणा

Bumble

आप इस ऐप को Android और iPhone दोनों पर ही इंस्टॉल कर सकते हैं। इसकी सहायता से आप नए दोस्त और नए सर्किल बना सकते हैं। ऐप में दिए गए BFF फीचर की मदद से आप सर्च को कस्टमाइज कर सकते हैं। इस ऐप की पेड सर्विस के जरिए आप ज्यादा बेहतर तरीके से सर्च कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *