हे भगवान! दामाद पर आया सास का दिल, 6 महीने चला प्रेम-प्रसंग…फिर नकदी-जेवरात लेकर भागी

हरदोई। क्या आप सोच सकते है कि कोई मां अपनी ही बेटी की सौतन बन सकती है। आप कहेंगे कि यह कैसे यह हो सकता…

New Project 2023 06 24T143041.413 | Sach Bedhadak

हरदोई। क्या आप सोच सकते है कि कोई मां अपनी ही बेटी की सौतन बन सकती है। आप कहेंगे कि यह कैसे यह हो सकता है। आप और हम ऐसा सोच भी नहीं सकते, लेकिन यूपी में ऐसा हुआ है। जिसपर किसी को यकीन नहीं हो रहा है। यूपी के हरदोई जिले के अतरौली इलाके की रहने वाली एक महिला रहीमाबाद थाने के बाहर हुई पंचायत में वह दामाद के साथ लिव इन रिलेशन में रहने की जिद पर अड़ गई। पंचायत में पंच, पति, बेटा और बेटी उसे समझाते रहे, लेकिन वह नहीं मानी। बाद में दोनों पक्षों ने अपना रिश्ता तोड़ने के लिए समझौता पत्र लिखकर थाने में दे दिया।

जानकारी के अनुसार, हरदोई जिले के अतरौली इलाके के रहने वाले एक युवक ने 20 जून को रहीमाबाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई। युवक ने शिकायत में बताया कि थानाक्षेत्र में उसकी बहन की शादी हुई है। उसके जीजा ने उसकी मां को अपने प्रेम जाल में फंसाया और भगाकर ले आया।

6 महीनों से चल रहा प्रेम-प्रसंग

पिछले 6 महीनों से दोनों का प्रेम प्रसंग चल रहा है। मां ने घर में रखी नकदी व जेवरात चोरी कर ले गई। पुलिस ने शिकायत पर पीड़ित के उसके जीजा और उसकी मां की तलाश की। बुधवार को पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने के बुलाकर समझाया। विवाद बढ़ने पर थाने के बाहर पंचायत करने के लिए कहा।

करीब 5 घंटे चली पंचायत में महिला का पति, बेटा और बेटी सामाजिक मर्यादा व इज्जत की दुहाई दे रहे थे, लेकिन मां ने अपने दामाद के साथ जाने की जिद पकड़ ली। दोनों की जिद के आगे पंचायत में कोई फैसला नहीं हुआ। इसके बाद महिला के पति और बेटे ने उससे सारे रिश्ते तोड़ दिए। जिसका लिखित पत्र भी प्रभारी निरीक्षक को सौंप दिया।

बेटी की बीमारी के समय बढ़ी थी दामाद से नजदीकी…

महिला के बेटे ने बताया कि जीजा की प्रताड़ना से तंग आकर उसकी बहन ने जून 2021 में खुदकुशी का प्रयास किया। ट्रॉमा सेंटर में लंबे इलाज के बाद उसकी बहन बच गई। बेटी की देखभाल के लिए उसकी मां लंबे समय तक जीजा के घर पर रही। इसी दौरान दोनों में नजदीकी बढ़ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *