यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी ने दिखाई हरी झंडी, ‘मेरा पहला वोट’ मैराथन में दौड़े हजारों लोग, कई को मिले पुरस्कार

यूथ कांग्रेस इस बार कई सीटों पर टिकट की दावेदारी भी कर रही है. जयपुर की बगरू विधान सभा क्षेत्र में यूथ कॉग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर अलोरिया ने वोटर्स के लिए एक दौड़ का आयोजन किया.

ashok gehlot 39 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस बार कांग्रेस ने युवाओं को रिझाने और अपनी तरफ करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इसमें यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खूब दौरे हो रहे हैं. यूथ कांग्रेस इस बार कई सीटों पर टिकट की दावेदारी भी कर रही है. जयपुर की बगरू विधान सभा क्षेत्र में यूथ कॉग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर अलोरिया ने वोटर्स के लिए एक दौड़ का आयोजन किया.

श्रीनिवासन ने दिखाई दौड़ को हरी झंडी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन बीवी ने ‘मेरा पहला वोट’ मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौड़ में हजारों लोग शामिल भी हुए. इससे एक बड़े राजनीतिक संदेश देने की तैयारी भी माना जा रहा है. इस दौड़ में कई लोगों को पुरस्कार भी दिया गया है. इस दौड़ में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी शामिल रहे. इस दौड़ में महिला और पुरुष दोनों के लोगों ने भाग लिया है.

राहुल की यात्रा से प्रभावित

मैराथन के आयोजक सत्यवीर अलोरिया का कहना है कि यह दौड़ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से मिले देश में लोकतंत्र को मजबूत करने के संकल्प का असर है. इस मैराथन दौड़ में शामिल होकर हजारों युवाओं ने “मेरा पहला वोट” का संदेश दिया है.

जयपुर के जगतपुरा में स्थित बॉम्बे हॉस्पिटल से सुबह रवाना हुई मैराथन को यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन बीवी ने हरी झंडी दिखाकर एक बड़ा संदेश दिया. उन्होंने इस दौड़ में खुद भाग लिया है. मैराथन दौड़ बॉम्बे हॉस्पिटल से शुरू होकर अक्षयपात्र मंदिर होते हुए करीब 5 किलोमीटर की दूरी तय कर वापस बॉम्बे हॉस्पिटल पहुंची.

इन्हे मिला पुरस्कार

मैराथन दौड़ में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर आने वाले चौधरी हरिंदर सिंह मुंडिया को 5100 रुपए , द्वितीय स्थान पर आने वाले हेमंत वैष्णव को 3100 रुपए और तृतीय स्थान पर आने वाले मुकेश राठौर को 2100 रुपए का पुरुस्कार दिया है.

महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर आने वाली पूजा कुमारी को 5100, द्वितीय स्थान पर आने वाली नेहा कुमारी को 3100 रुपए एवं तृतीय स्थान पर आने वाली ज्योति कंवर को 2100 रूपए का पुरुस्कार दिया है. इसके साथ ही मैराथन में श्रेष्ठ रहने वाले 500 लोगों को मैडल देकर सम्मानित किया है.