‘आपणो राजस्थान, सुझाव आपका, संकल्प हमारा’, जनता के सुझाव होंगे BJP के घोषणापत्र में शामिल! 51 रथों को नड्डा दिखाएंगे हरी झंडी

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र तैयार करने का काम चल रहा है। बीजेपी ने इस घोषणापत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है। बीजेपी जनता के सुझावों को भी घोषणापत्र में शामिल करेगी।

Rajasthan Police 7 | Sach Bedhadak

Jaipur News: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र तैयार करने का काम चल रहा है। बीजेपी ने इस घोषणापत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है। बीजेपी जनता के सुझावों को भी घोषणापत्र में शामिल करेगी। इसे लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को जयपुर से ‘आपणो राजस्थान, सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ अभियान की शुरुआत करेंगे।

दोपहर 1 बजे बिड़ला ऑडिटोरियम में जेपी नड्डा अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके तहत 51 रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। ये सभी रथ राज्य की 200 विधानसभाओं में जाकर जनता से सुझाव एकत्र करेंगे।

51 रथ तैयार किए जांएगे रवाना

इस बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से घोषणा पत्र तैयार किया जा रहा है. इसमें हर वर्ग के सुझाव शामिल किये जायेंगे। इसके लिए 51 रथ तैयार किए गए हैं, जिन्हें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे। प्रत्येक रथ पर एक संयोजक एवं सहसंयोजक रहेंगे। प्रत्येक रथ शहर-शहर और गांव-गांव जाएगा। हर रथ में एक आकांक्षा पेटी रखी होगी, जिसमें कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव डाल सकेगा।

ऑनलाइन भी दे सकते हैं सुझाव

इसके अलावा बुधवार को अभियान को लेकर मिस्ड कॉल नंबर, व्हाट्सएप नंबर और वेबसाइट भी लॉन्च की जाएगी। इसके माध्यम से आम जनता भी अपने सुझाव दे सकती है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य हर वर्ग के सुझावों को संकल्प पत्र में शामिल करना है।

परिवर्तन यात्रा के बाद दूसरा बड़ा आयोजन

विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी लगातार अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर रही है। सितंबर महीने में बीजेपी ने राज्य की चारों दिशाओं से परिवर्तन यात्राएं निकालकर अपने पक्ष में माहौल बनाने का काम किया। अब बीजेपी “आपणो राजस्थान, सुगंध आपका संकल्प हमारा” अभियान के तहत एक बड़ा अभियान शुरू करने की कोशिश कर रही है. बीजेपी चुनाव तक आम लोगों को हर तरह से पार्टी से जोड़े रखना चाहती है। यही वजह है कि कल इस अभियान की भव्य शुरुआत की जा रही है।