कोटा में रिवर फ्रंट को देखने दीवार पर चढ़ा युवक, ऊंचाई से गिरने से हुई मौत

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया। रिवर फ्रंट को देखने के चक्कर में एक व्यक्ति दीवार पर चढ़ गया।…

New Project 2023 09 16T182103.914 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया। रिवर फ्रंट को देखने के चक्कर में एक व्यक्ति दीवार पर चढ़ गया। लेकिन, पैर फिसलने से 15 फीट ऊंचाई से नीचे जमीन पर गिर गया। युवक को आनन-फानन में इलाज के लिए एमबीएस हॉस्पिटल के आईसीयू में भेजा गया। जहां, देर रात इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने प्रशासन की अनदेखी का आरोप लगाया है और सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है। यह घटना कोटा जिले के रामपुरा थाना क्षेत्र की है।

रामपुरा कोतवाली के एएसआई जल सिंह ने बताया मृतक तुलसीराम (48) गुमानपुरा स्थित कच्ची बस्ती का रहने वाला है। वह हम्माली का काम करता था। शुक्रवार को तुलसीराम एक परिचित के दाह संस्कार में शामिल होने गया था।

रिवर फ्रंट देखने के लिए दीवार पर चढ़ा…

मृतक के छोटे भाई सुरेश ने बताया कि 10 सितंबर को एक परिचित की मौत हो गई थी। उसका बड़ा भाई तुलसीराम अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दाह संस्कार में शामिल होने रामपुरा मुक्तिधाम गए थे। इसी दौरान तुलसीराम रामपुरा मुक्तिधाम की दीवार पर चढ़कर रिवर फ्रंट को देख रहा था। वहां रेलिंग नहीं लगी हुई थी और ना ही फर्श ना ही टाइल लगी थी। तुलसीराम अचानक 15 फीट ऊंचाई से नीचे गिर गया। ऊंचाई से गिरने पर उसके सिर, पसलियां व रीढ़ की हड्डी में चोट लगी। उसे इलाज के लिए एमबीएस हॉस्पिटल लेकर आए। गंभीर हालात होने पर आईसीयू में शिफ्ट किया। देर रात उसकी मौत हो गई।

परिजन बोले- मुक्तिधाम में नहीं लगी थी रेलिंग…

मृतक के छोटे भाई सुरेश ने कहा कि सरकार ने करोड़ों खर्च करके विकास कार्य करवाए। लेकिन, रामपुरा मुक्तिधाम की तरफ रेलिंग नहीं लगवाई। इसी अनदेखी के चलते तुलसीराम की मौत हो गई। उसके तीन बच्चे हैं।