महायज्ञ से लौटते समय मनसा माता की पहाड़ियों से खाई में गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 8 की मौत, 22 घायल

जिले में सोमवार शाम को हुए एक दर्दनाक हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। उदयपुरवाटी इलाके में मनसा माता के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पहाड़ी से खाई में गिर गई।

accident01 | Sach Bedhadak

Tractor-Trolley Accident : झुंझुनूं। जिले में सोमवार शाम को हुए एक दर्दनाक हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। उदयपुरवाटी इलाके में मनसा माता के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पहाड़ी से खाई में गिर गई। इसमें 6 महिला श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई वहीं 2 महिलाओं ने उदयपुरवाटी सीएचसी में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में 22 श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे के 6 गंभीर घायलों को रात 8 बजे के करीब झुंझुनूं के बीडीके हॉस्पिटल लाया गया। मृतकों के शव उदयपुरवाटी राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। वहीं गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिए झुंझुनू व सीकर के जिला अस्पताल में रेफर किया गया है।

हादसे की सूचना मिलने के बाद सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा उदयपुरवाटी अस्पताल में पहुंचे और घायलों के उपचार की व्यवस्था करवाई। वहीं उदयपुरवाटी के उपखंड अधिकारी रामसिंह राजावत अस्पताल में पूरे प्रशासनिक अमले के साथ मौजूद रहे। झुंझुनू से जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक भी पहुंचे और मौका-मुआयना किया। जानकारी के अनुसार मनसा माता मंदिर में मूर्ति स्थापना व नौ दिवसीय महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सैनिक कल्याण राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा मुख्य यजमान हैं।

क्षेत्र की पापड़ा पंचायत के जगदीशपुरा गांव के लोग यज्ञ में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान पहाड़ियों में ट्रैक्टर-ट्राॅली बेकाबू होकर खाई में जा गिरी। घायलों को एंबुलेंस से हॉस्पिटल पहुंचाया गया। घायलों में अधिकांश महिलाएं हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सभी श्रद्धालु मंदिर से दर्शन करने के बाद करीब डेढ़ किमी ही आगे आए थे तभी यह हादसा हो गया। 

बेकाबू हुई ट्रैक्टर-ट्रॉली, खाई में गिरने से पहले चालक कूदकर भागा

हादसे के शिकार लोग झुंझुनूं के उदयपुरवाटी इलाके में मनसा माता के दर्शन कर लौट रहे थे। हादसे में घायल एक युवक ने बताया कि पचलंगी के नजदीक राजीवपुरा के ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर वापस लौट रहे थे। मनसा माता मंदिर से करीब एक किलोमीटर ही आगे आए थे तभी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू हो गई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ट्रैक्टर ढलान पर बेकाबू हुआ तो चालक पहले ही कू दकर भाग गया। इसके बाद बेकाबू हुई ट्रैक्टर ट्राॅली लहराते हुए पहले बिजली के पोल से टकराई और बाद में कई बार पलटते हुए 100 फीट गहरी खाई में गिर गई। 

हादसे के बाद मची चीख-पुकार

हादसे के दौरान ट्रैक्टर-ट्राॅली में सवार 40 से ज्यादा महिलाएं और बच्चों में चीख-पुकार मच गई। इस पहाड़ी इलाके में मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं करता। इसके चलते वहां से कु छ लोग भागकर मनसा माता मंदिर में कार्यक्रम स्थल पर गए और हादसे की सूचना दी। इसके बाद वहां से लोग मदद के लिए पहुंचे। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही उदयपुरवाटी हॉस्पिटल के बाहर भी लोगों की भीड़ जुट गई। घायलों को निजी वाहनों और एं बुलेंस से उदयपुरवाटी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। घायलों में भी ज्यादातर संख्या महिलाओं की है। हादसे में घायल अंकित (12) पुत्र भादर मल, सुनील (22) पुत्र राजूराम, टिंकू (12) पुत्र पूरणमल, संतोष (40) पत्नी बजरंग लाल, दीपचंद (22)पुत्र नागरमल को झुंझुनूं के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : ओलावृष्टि से रामदेवरा में दादा-पोत की मौत, राजस्थान में एक जून तक चलेगा बारिश का दौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *