Yojna Bhavan Case : ‘2 करोड़ देख रहे हो, आपने तो 2000 के नोट बंद कर लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया’ खाचरियावास का पलटवार

Yojna Bhavan Case: सचिवालय में करोड़ों रुपए का खजाना मिलने के बाद से सूबे की सियासत में खलबली मच गई है। भाजपा इसे लेकर सरकार…

Yojna Bhavan Case : भाजपा के आरोपों पर बोली कांग्रेस- आपने तो लाखों करोड़ों के नोट बंद कर दिए, उसका क्या?

Yojna Bhavan Case: सचिवालय में करोड़ों रुपए का खजाना मिलने के बाद से सूबे की सियासत में खलबली मच गई है। भाजपा इसे लेकर सरकार पर हमलावर हो गई है। भाजपा ने कह दिया है कि सीएम गहलोत की नाक से नीचे से ही सोना पकड़ लिया गया। कांग्रेस सरकार तो भ्रष्टाचार के ढेर पर बैठी हुई है। इसके जवाब में कांग्रेस ने कहा कि आप 2 करोड़ की बात करते हो यहां तो लाखों करोड़ों के नोट बंद कर दिए उसका क्या।

आपने तो लाखों-करोड़ों के नोट बंद कर दिए

कांग्रेस सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इस मुद्दे और भाजपा के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि 2 करोड़ 31 लाख रुपए की इतनी बड़ी राशि को राजस्थान पुलिस ने ही जब्त किया है। काले धन की बात तो भाजपा ने की थी 50 दिन का समय मांगा था 2016 में, नोटबंदी के बाद कालाधन नहीं पकड़ा गया तो फांसी पर चढ़ जाऊंगा। इसमें कांग्रेस कहां से आई, आप 2 करोड़ देख रहे हो, य़हां तो लाखों करोड़ों के 2000 के नोट बंद कर दिए।

खाचरियावास ने कहा कि गरीब लोगों के घर में कुछ हजार या लाख रुपए के नोट पड़े हैं और आप उनसे रह रहे हो कि लाइन में आकर बदल लो। अरे बदल तो लेंगे लेकिन फिजूल में क्यों लाइन में खड़े हों। खाचरियावास ने कहा कि जो भी इसमें दोषी है उसे बख्शा नहीं जाएगा। किसी अधिकारी ने ये पैसे रखे हैं तो उसे पकड़ा जाएगा और कार्रवाई होगी।

सीएम की नाक के नीचे से मिला सोना

इस मुद्दे को लेकर भाजपा कांग्रेस पर हमलावर है। उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मुख्यमंत्री राजस्थान से भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करते हैं लेकिन अब तो उनकी नाक से नीचे से ही सोना पकड़ लिया गया। पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की नाक के नीचे से सोना पकड़ा जाना बताता है कि गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के ढेर पर बैठी है।

तो राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस की भ्रष्टाचार की गंगोत्री सचिवालय तक पहुंच गई है। खुद सीएम अशोक गहलोत यहां बैठकर प्रदेश की शासन चलाते हैं, सारी योजनाएं सारी स्कीम्स की यहां पर रुपरेखा बनती हैं और यहीं से निकलती हैं। लेकिन यहीं पर करोड़ों रुपए और सोना-चांदी बरामद हुआ है जो इस बात का सबूत है कि गहलोत सरकार भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रही है।

ED से हो मामले की जांच

पूर्व शिक्षा मंत्री और अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि गांधी के विचारों को पलीता लगाती राजस्थान की कांग्रेस सरकार। राजस्थान के नकली गांधी अशोक गहलोत की जिम्मेदारी वाले महकमे के योजना भवन से भ्रष्टाचार की नदी बह रही है। ये नदी राजस्थानवासियों की खुशहाली रूपी फसल को उजाड़ती हुई बह रही है। अजमेर दक्षिण से विधायक अनिता भदेल ने कहा कि जयपुर में योजना भवन में आईटी विभाग की अलमारी से 2.3 करोड़ और सोने की ईंट मिली है। ये कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार के बोलबाले का जीता जागता प्रमाण है। आईटी विभाग के मुखिया स्वयं मुख्यमंत्री जी है, ऐसे में इस मामले की जांच ईडी से करवायी जानी चाहिए।

योजना भवन की अलमारी से मिले 2 करोड़ 31 लाख रुपए

गौरतलब है कि शासन सचिवालय के पास स्थित योजना भवन में शुक्रवार रात फाइलों के डिजिटलीकरण करने के काम को लेकर कई दिनों से बंद पड़ी एक अलमारी से 2 करोड़ 31 लाख 49 हजार 500 रुपए और 1 किलो सोने के बिस्कुट बरामद हुए थे। यह राशि आधार कार्ड के कामकाज देखने वाले यूआईडी विभाग की अलमारी में रखे हुए थे। लैपटॉप बैग और ट्रॉली वाले सूटकेस से यह पैसा और सोना निकला। इसमें 500 और 2000 रुपए के नोट और सोना बिस्कुट के रूप में मिला।

अब इस रकम और अलमारी के जिम्मेदारी लेने को कोई तैयार नहीं हैं। इस मामले में पुलिस 7-8 कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। साथ ही, सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है कि किस कर्मचारी की एक्से यहां तक थी और कौन इसके मेंटनेंस और चाबी रखने की जिम्मेदारी संभालते थे। हालांकि मामले में किसी बड़े अधिकारी का हाथ हो सकता है। पुलिस इस पहलू को भी ध्यान में रखकर जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *