रेप के बाद महिला को जिंदा जलाने का मामला : विपक्ष के निशाने पर गहलोत सरकार, लचर कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

राजस्थान के बाड़मेर जिले में रेप के बाद दलित महिला को जिंदा जलाने का मामला सामने आने के बाद ने गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला है।

image 2023 04 08T111136.998 | Sach Bedhadak

Barmer Rape and Murder case : जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में रेप के बाद दलित महिला को जिंदा जलाने का मामला सामने आने के बाद ने गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, कैलाश चौधरी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने घटना की निंदा करते हुए प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए है। बता दें कि बागुंडी गांव की एक ढाणी की रहने वाली दलित महिला के साथ पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम युवक ने गुरुवार को दुष्कर्म किया था।

इसके बाद महिला पर एसिड अटैक करते हुए आग लगा दी। जिससे पीड़िता बुरी तरह झुलस गई। गंभीर हालत में पीड़िता को बालोतरा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से डॉक्टरों ने उसे जोधपुर रैफर कर दिया। लेकिन, शुक्रवार देर रात पीड़िता की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद अब गहलोत सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है।

कभी सोचा नहीं था कि ऐसे दिन भी देखने पड़ेंगे : शेखावत

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया कि राजस्थान में बहन-बेटियों से बर्बरता रुकने का नाम नहीं ले रही। हम राजस्थानियों ने कभी सोचा नहीं था कि ऐसे दिन भी देखने पड़ेंगे। हैवानियत की शिकार हमारी इस बहन के स्वास्थ्य लाभ की भगवान से अंतर्मन से प्रार्थना है लेकिन गहलोत जी से सवाल है कि इन राक्षसों को रोकने के लिए आपने अब तक क्यों कुछ नहीं किया?

जंगलराज प्रदेशवासियों के लिए बना श्राप : चौधरी

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने ट्वीट किया कि प्रदेश कांग्रेस के कुशासन में व्याप्त यह जंगलराज आज प्रदेश के हर आमजन के लिए श्राप बन चुका है और गृहमंत्री का पद लिए बैठे गहलोत ने प्रदेश की कानून व्यवस्था से आंख मूंद लीं है। बालोतरा में एक दलित विवाहिता के साथ दुष्कर्म कर उसे तेजाब से जलाने की घटना सम्पूर्ण क्षेत्र के साथ राजस्थान पर काला धब्बा एवं लचर कानून व्यवस्था का प्रमाण है।

राजस्थान महिलाओं के साथ अपराध में पहले पायदान पर : राठौड़

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट किया कि बाड़मेर के बालोतरा में महिला से दुष्कर्म के बाद उसे जलाने की घटना गहलोत के जंगलराज को दर्शाता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जो राजस्थान के गृह विभाग के मुखिया भी है, वो राज्य की लचर कानून व्यवस्था के लिए पूर्णतया जिम्मेदार है। एनसीआरबी हो या राजस्थान पुलिस के मासिक प्रतिवेदन के आंकड़े, दोनों में ही राजस्थान महिलाओं के साथ अपराध में पहले पायदान पर है। मैं ईश्वर से पीड़ित महिला के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं और प्रशासन से दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करने की मांग करता हूं।

जिंदा जलाने की घटना अत्यंत शर्मनाक : बेनीवाल

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट किया कि बाड़मेर के पचपदरा थाना क्षेत्र में SC वर्ग की महिला के साथ दुष्कर्म करके उसे ज्वलनशील पदार्थ से जलाने की घटना अत्यंत शर्मनाक है,इस तरह के कृत्य यह इंगित कर रहे है की अपराधियों में कानून का कोई भय नही है। आरोपी के विरुद्ध सरकार को कठोरतम कानूनी कार्यवाही करने की जरूरत है।

ये खबर भी पढ़ें:-बाड़मेर में विवाहिता से हैवानियत, रेप के बाद जिंदा जलाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *