‘दंगों में राजस्थान बना नंबर 1…’ योगी आदित्यनाथ बोले- दंगाई अगर यूपी में होते तो बुलडोजर से ठीक कर देता

जोधपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव का प्रचार अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है। राजस्थान में चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे…

sach 1 39 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव का प्रचार अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है। राजस्थान में चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे ही पार्टियों का चुनाव प्रचार आक्रामक होता जा रहा है। राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचार में जी जान लगा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कई केंद्रीय मंत्री, असम और यूपी के मुख्यमंत्री सहित लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए आज जोधपुर पहुंचे। सीएम योगी ने सरदारपुरा में बीजेएस क्षेत्र में मटकी चौराहे पर जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने जोधपुर के तीन भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभा की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण करती है। सिर्फ एक ही समुदाय के हित की बात करती है। कांग्रेस ऐसा करेगी तो गरीब, आदिवासी, पिछड़े, किसान और युवा कहां जाएंगे। भाजपा ने आधी आबादी को राजनीति में आरक्षण दिया है। तीन तलाक को ताला लगाया है। गरीब कल्याण की योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू की हैं।

सीएम योगी बोले, कांग्रेस ने दंगों में राजस्थान को नंबर 1 बनाया..

सीएम योगी ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2 साल पहले जोधपुर की सड़कों पर तलवारें लहरा रही थीं, दंगाई दंगे कर रहे थे। ये दंगाई अगर यूपी में होते तो बुलडोजर से ठीक कर देता…वह कैसा नंगा तांडव था, ये मैंने जोधपुर में देखा, तब सरकार मौन थी…ये अराजकता कब तक होगी।

राजस्थान सरकार सुरक्षा नहीं दे सकती, महिलाओं को सम्मान, गरीब को कल्याण नहीं दे सकती। विकास योजना नहीं दे सकती। आस्था को भी सम्मान नहीं दे सकती। रामनवमी के जुलूस पर रोक लगाती है। यहां जोधपुर में एक वर्ष पहले संत की उपद्रवियों ने हत्या कर दी थी। सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की। ऐसी ही घटनाएं भरतपुर, अलवर और हर जिले में दिखाई दीं।ये कर्फ्यू और दंगों वाली सरकार है। यहां माफियागिरी और अराजकता पनप रही है। पेपर लीक के जरिए युवाओं के साथ खिलावाड़ किया गया है।

बीजेपी ने सबका साथ सबका विकास किया…

सीएम योगी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां का बखान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मोदी ने देशभर में 12 करोड़ टॉयलेट बनवाए। 4 करोड़ गरीबों के लिए आवास बनवाए। भाजपा की उज्ज्वला योजना में 9 करोड़ महिलाओं को लाभ हुआ। जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह ने 7 करोड़ परिवारों तक नल का जल पहुंचाया। सौभाग्य योजना में बिजली कनेक्शन दिए। यह सब करने में भाजपा ने जाति महजब का भेदभाव नहीं किया। हम गांव, गरीब, किसान, युवा और समाज के लिए काम करते हैं। इसीलिए मोदी ने कहा सबका साथ सबका विकास।

सीएम योगी ने कहा- केंद्र की भाजपा सरकार ने 100 से अधिक गरीब कल्याण की योजनाएं चलाईं। देश में रेलवे, सड़क, मेडिकल और शिक्षा के क्षेत्र में विश्व स्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है। जबकि कांग्रेस ने 5 साल में राजस्थान को भ्रष्टाचार और दंगों में नंबर वन बना दिया।

सिर्फ भाजपा कर सकती है आपकी आस्था का सम्मान…

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते थे कि राम मंदिर नहीं बन सकता। तब हमने नारा लगाया था रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। हमने मंदिर बनवा दिया। आपकी आस्था का सम्मान सिर्फ भाजपा सरकार ही कर सकती है। अब 22 जनवरी 2024 को पीएम मोदी के हाथों रामलला अपने मंदिर में विराजमान होंगे। अगर आप अयोध्या आना चाहें तो गजेंद्र सिंह आपके आने की व्यवस्था करेंगे।