विधवा की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस, आरोपी महिला व भाभी-भाई को दबोचा

उदयपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। इसमें एक विधवा महिला के साथ 12 से अिधक महिलाओं ने बेरहमी से मारपीट की।

Udaipur Police

widow beating in Udaipur : उदयपुर। जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। इसमें एक विधवा महिला के साथ 12 से अिधक महिलाओं ने बेरहमी से मारपीट की। साथ ही उसके बाल काट दिए और पीड़िता को निर्वस्त्र कर सरेराह दौड़ाया गया। इस वारदात का सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। दरअसल मारपीट करने वाली महिलाओं को पीड़िता के किसी के साथ प्रेम-प्रसंग का शक था। इसको लेकर महिलाएं पीड़िता के घर पहुंची और उसके साथ मारपीट करते हुए उसके बाल काट दिए। 

वहीं पीड़िता को मारपीट करते हुए सरेराह निर्वस्त्र अवस्था में दौड़ाया गया। इस दौरान पीड़िता का मासूम बेटा रोता-बिलखता रहा, लेकिन आरोपियों का दिल नहीं पसीसा। वहां मौजूद लोग इस घटना का वीडियो बनाते रहे, लेकिन किसी ने आराेपियों को रोकने-टोकरने की जहमत नहीं उठाई। मामला उदयपुर के देवला इलाके का बताया जा रहा है। 

घटना की सूचना पर उदयपुर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा और एसपी भूषण यादव मौके पर पहुंचे और पीड़ित महिला को अपने साथ लेकर उदयपुर आए। पीड़िता का मेडिकल चेकअप कराया गया है। इसमें महिला के किसी तरह की गंभीर चोट नहीं मिली है। उदयपुर के एसपी भूषण यादव ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की एक टीम आरोपियों के गांव भेजी गई थी। वहां से जिस महिला को पीड़ता के साथ अपने पति के प्रेमप्रसंग की आशंका थी उस महिला के साथ उसके भाई व एक अन्य महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ में किसी और के भी नाम सामने आएंगे तो कार्रवाई की जाएगी। 

आरोपी महिला, उसकी भाभी व भाई गिरफ्तार

महिला को निर्वस्त्र कर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने प्रसंज्ञान लिया। एसपी भुवन भूषण ने एसएचओ मुके श कु मार के नेतृत्व में शुक्रवार को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया। आरोपी पाली जिले के रहने वाले थे। इस पर टीम शुक्रवार को पाली पहुंची। देर रात बारिश ज्यादा होने से शनिवार को तलाश शुरू की गई। उनके थाना नाना इलाके के जंगल मे छुपे होने की सूचना के बाद आरोपी महिला, उसकी भाभी और दो भाइयों को स्थानीय पुलिस के सहयोग से डिटेन किया गया। एसपी भुवन भूषण ने बताया कि घटना की गंभीरता को देख जिला कलेक्टर के साथ वे खुद पीड़िता के घर पहुंचे। उसे तुरन्त मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई। वहीं अन्य सहायता के लिए पीड़िता को उदयपुर लाया गया है।

वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई 

बताया जा रहा है कि यह घटना गुरुवार की है, लेकिन अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद शुक्रवार को उदयपुर एसपी भुवन भूषण यादव के निर्देशन में पुलिस टीम पीड़ित महिला के घर पहुंची और उसे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। एसपी ने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर पुलिस के अधिकारी जांच कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने बताया कि इस मामले में IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्जकिया गया है।

पीड़िता के पति की एक साल पहले हो चुकी है मौत 

कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि पीड़िता सिलाई का काम करती है। करीब एक साल पहले उसके पति की मौत हो चुकी है। भीमाना की रहने वाली एक दर्जन से अधिक महिलाएं पीड़िता की दुकान पर पहुंचीं और उसके साथ मारपीट करते हुए उसके सिर के बाल काट दिए। उसके बाद विधवा महिला को निर्वस्त्र कर बीच बाजार दौड़ाया। इस दौरान पीड़िता का बेटा रो-रोकर चिल्लाता रहा, लेकिन मारपीट करने वाली महिलाओं का दिल नहीं पसीजा। आस-पास के लोगों ने बीच-बचाव की काफी कोशिश की, लेकिन मारपीट करने वाली महिलाओं ने उनको भी डरा-धमका कर भगा दिया। कलेक्टर मीणा ने कहा कि महिला की हर संभव मदद के लिए जिला प्रशासन तैयार है। 

ये खबर भी पढ़ें:-कन्हैयालाल हत्याकांड के गवाह की बेटी की शादी का खर्च उठाएगी वसुंधरा राजे, एक लाख की मदद भी दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *