करौली : जन्मदिन की पार्टी पड़ी जान पर भारी, पिकनिक मनाने गए दो दोस्तों की बांध में डूबने से मौत

करौली। राजस्थान के करौली जिले में जन्मदिन की पार्टी मनाने गए 2 दोस्तों की जान पर भारी पड़ गई। बांध में डूबने से दोनों युवकों…

New Project 2023 07 02T115405.392 | Sach Bedhadak

करौली। राजस्थान के करौली जिले में जन्मदिन की पार्टी मनाने गए 2 दोस्तों की जान पर भारी पड़ गई। बांध में डूबने से दोनों युवकों की मौत हो गई। दोनों आपस में दोस्त थे। बताया जा रहा है कि जन्मदिन की खुशियों को यादगार बनाने के लिए दोनों पिकनिक मनाने मामचारी बांध पर गए थे। लेकिन, दोनों की मौत होने से जन्म दिन की खुशियां मातम में बदल गई।

सूचना मिलने पर मामचारी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से बांध में डूबे दोनों युवकों को बाहर निकाला। मृतकों की पहचान रिंकू उर्फ प्रीतम सिंह (22) पुत्र मुरारी मीना और संजय (25) पुत्र मुंशी मीणा निवासी चैनपुर का पुरा के रूप में हुई। पुलिस ने घटना की सूचना परिजनों को दी।

बांध पर पार्टी करने गए और पानी में डूब गए

मामचारी थानाधिकारी ओमेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को रिंकू का जन्मदिन था। वह अपने दोस्तों के साथ बांध पर पिकनिक मनाने गया था। जन्मदिन की पार्टी के दौरान बांध में नहाते समय दो युवक बांध के गहरे पानी में डूब गए। पानी में डूबने से दोनों दोस्तों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से बांध में डूबे दोनों युवकों को बाहर निकाला। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गई थी। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए करौली अस्पताल की मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचित किया। सूचना पर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए।

दोनों आपस में दोस्त थे

परिजनों ने बताया कि दोनों आपस में दोस्त थे। दोनों गंगापुरसिटी में रहकर रेलवे में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। शनिवार को रिंकू का जन्मदिन होने से वह अपने दोस्त के साथ बांध पर पिकनिक मनाने के लिए आया था, लेकिन दोनों की पानी में डूबने से मौत होने से जन्म दिन की खुशियां मातम में बदल गई।

परिजन रो-रोकर बेहाल…

दोनों दोस्तों की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। गांव में मातम छाया हुआ है। दोनों की मौत की खबर मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई। मृतक रिंकू के दोस्त शिवदास मीना ने बताया कि बांध पर 9 साथी पहले पहुंच गए थे, जिसमें मृतक रिंकू मीणा, संजय मीणा और हमारे गांव के अजय मीना, सैमरदा के संतोष मीणा, करसाई महेश मीणा को खोखनपुरा के लहरी मीणा गौरव मीणा से सैमरदा अमन मीणा चैनपुर फौजी मीणा सेमरदा शामिल थे। घटना से करीब 15 मिनट पूर्व भी शिवदास मीणा भी वहां पहुंचा। उसने कहा, मेरे सामने ही रिंकू और संजय घुटने घुटने पानी में नहा रहे थे, अचानक नीचे की तरफ चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *