किसान से लूटे गए ट्रैक्टर और थ्रेसर मशीन पुलिस ने की जब्त, अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश हुआ फरार

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले में 8 अप्रैल को हथियारों के बल पर किसान से मारपीट कर लूटे गए ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन को पुलिस…

New Project 2023 04 24T200339.644 | Sach Bedhadak

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले में 8 अप्रैल को हथियारों के बल पर किसान से मारपीट कर लूटे गए ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन को पुलिस ने बरामद कर लिया है। हालांकि, कार्रवाई के दौरान बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने यह कार्रवाई बसई डांग थाना इलाके के सहरोन मोड़ पर की।

बसेड़ी थानाधिकारी गिर्राज प्रसाद ने बताया कि 8 अप्रैल 2022 की रात को विजय कुमार (45) पुत्र गंगा सिंह निवासी सलेमपुर पड़ोसी गांव नोनेरा में किसी किसान की गेहूं की फसल को ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन से भाड़े पर निकालने गया था। वापस लौटते समय रात में करीब तीन बजे हथियारबंद बदमाशों से विजय कुमार का मुकाबला हो गया। बदमाशों ने हथियारों के बल पर विजय को रोक लिया। बदमाश उससे मारपीट कर बंधक बनाकर उसका ट्रैक्टर, थ्रेसर मशीन और मोबाइल को लूटकर फरार हो गए।

बदमाशों ने ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन छोड़ने की एवज में विजय से पांच लाख की रंगदारी की भी मांग की थी। पीड़ित विजय कुमार ने अगले दिन यानी 9 अप्रैल को बसेड़ी पुलिस थाने में लूट का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में अनुसंधान शुरू किया। इस दौरान स्थानीय पुलिस को 22 अप्रैल की रात को मुखबिर से सूचना मिली कि लूटा हुआ ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन को बदमाश मोरोली गांव से बसई डांग क्षेत्र में ले जाकर बेचने की फिराक में हैं।

सूचना पर नादनपुर पुलिस थाना एवं कोतवाली पुलिस थाने की टीम ने इलाके में नाकाबंदी करवाई। पुलिस टीम ने सहरोन गांव के पास बदमाशों के कब्जे से ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन को बरामद कर लिया। लेकिन, अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश जंगल में कूदकर फरार हो गए। फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर संबंधित ठिकानों पर रवाना की है। उन्होंने बताया आरोपियों को दबिश देकर शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *