‘प्राण जाए पर वचन न जाई…’ रामलला के आने से पूरा होगा मंत्री दिलावर का संकल्प, 34 साल पहले खाई थी ये सौगंध

प्रभु की कृपा भयऊ सब काजु…अर्थात जब प्रभु की कृपा होती है तो सारे काम हो जाते हैं। राम भक्तों को बरसों से जिस पल का इंतजार है, उसके लिए अयोध्या पूरी तरह सजधज कर तैयार है।

Madan Dilawar

Madan Dilawar : जयपुर। प्रभु की कृपा भयऊ सब काजु…अर्थात जब प्रभु की कृपा होती है तो सारे काम हो जाते हैं। राम भक्तों को बरसों से जिस पल का इंतजार है, उसके लिए अयोध्या पूरी तरह सजधज कर तैयार है। पीएम मोदी सहित सभी यजमान आज 12.29 से 12.30 बजे के बीच अयोध्या में बने नए मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा करेंगे। इसके साथ ही भजनलाल सरकार के मंत्री मदन दिलावर की वो सौंगध भी पूरी हो जाएगी, जो उन्होंने 34 साल पहले खाई थी।

जी हां, बीजेपी नेता मदन दिलावर ने साल 1990 में संकल्प लिया था कि राम मंदिर नहीं बनने तक वो माला नहीं पहनेंगे। अब रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के साथ ही मदन दिलावर को कोटा के रामगंजमंडी में आज एक समारोह में माला पहनाई जाएगी। बता दे कि मदन दिलावर आरएसएस के कट्टर हिंदुवादी नेता माने जाते हैं।

प्रण पूरा होने पर मदन दिलावर काफी खुश

अपने दोनों संकल्प पूरा होने पर मदन दिलावर काफी खुश है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने संकल्प लिया था, तब उनके मित्र व रिश्तेदारों ने उनका खूब मजाक उड़ाया था। लेकिन, अब दूसरा संकल्प भी पूरा होने जा रहे है। ऐसे में वे काफी खुश है। अब वे आरामदायक बिस्तर पर सोने के साथ-साथ ही माला भी पहनेंगे।

अपने गांव में दीपोत्सव मनाएंगे दिलावर

मदन दिलावर आज अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान ही अपने गांव में दीपोत्सव मनाएंगे। उनके पैतृक गांव चरड़ाना में राम तलाई को 11000 दीपों से सजाया गया है। इसके अलावा लगातार 6 घंटे तक आतिशबाजी की भी व्यवस्था की गई है। इस दौरान मदन दिलावर को माला पहनाई जाएगी।

1990 में लिए थे दो संकल्प

बता दें कि बीजेपी नेता मदन दिलावर ने साल 1990 में दो संकल्प लिए थे। जिनमें से एक था धारा-370 का खात्मा और दूसरा था राम मंदिर का बनना। दिलावर ने सौंगध खाई थी कि वो धारा-370 हटने तक जमीन पर ही सोएंगे और राम मंदिर बनने के बाद ही माला पहनेंगे। ऐसे में उनका पहला संकल्प तो मोदी राज में अगस्त 2019 को पूरा हो गया था। तब धारा-370 खत्म होने के बाद मदन दिलावर 29 साल बाद पलंग पर सोए थे। लेकिन, राम मंदिर बनने का संकल्प अब पूरा होने जा रहा है।