सांचौर में शराब ठेकेदार को दिनदहाड़े गोलियोंं से भूना, गुजरात में 50 केस दर्ज…सरेंडर करने जा रहा था

सांचौर में शराब ठेकेदार को दिनदहाड़े गोलियोंं से भूना, गुजरात में 50 केस दर्ज…सरेंडर करने जा रहा था

sanchore | Sach Bedhadak

सांचौर। राजस्थान में 7 अगस्त को 19 नए जिले बनाए गए। इनमें सांचौर को भी नया जिला बनाया गया है। सांचौर में नया जिला बनते ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। सांचौर में अज्ञात हमलावरों ने शराब ठेकेदार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसके बाद बदमाश घटनास्थल से फरार हो गए। आनन-फानन में लोग शराब ठेकेदार को पास के अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दरअसल, सोमवार की दोपहर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जालोर के सांचौर जिला को विधिवत प्रशासनिक रूप से शुरू किया था। इसके बाद शाम ढलते ही बदमाशों ने शराब कारोबारी की हत्या कर दी। 3 बदमाशों ने मात्र 30 सेकेंड के वारदात को अंजाम दिया। कार में सवार होकर आए बदमाशों ने लक्ष्मण देवासी को गोली मारकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने जिस व्यक्ति को गोली मारी है, वह शराब कारोबारी के साथ-साथ बदमाश भी था। जिस समय यह वारदात हुई, उस समय बदमाश लक्ष्मण देवासी गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर करने जा रहा था। इससे पहले सोमवार की सुबह लक्ष्मण देवासी के घर पर गुजरात पुलिस ने दबिश भी दी, लेकिन वह हाथ नहीं लगा था।

दरअसल, चार दिन पहले ही लक्ष्मण देवासी के शराब कारोबार में पार्टनर आनंदपाल को अहमदाबाद की स्पेशल पुलिस यूनिट ने सिरोही से गिरफ्तार किया था। गुजरात पुलिस ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। उसकी भनक देवासी को थी। ऐसे में देवासी गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर का प्लान बना रहा था। सोमवार दोपहर को लक्ष्मण देवासी ने कारोबार का हिसाब किताब कर गुजरात पुलिस के पास सरेंडर करने ही जा रहा था।

इस दौरान मुख्य चार रास्ते से थोड़ा आगे की तरफ जाते ही 3 बदमाशों ने रास्ता रोककर उसपर गोलियों चला दी। इस घटनाक्रम में लक्ष्मण देवासी की गाड़ी चला रहा युवक कुछ समझता, तब तक बदमाश लक्ष्मण को गोलियां मारकर लग्जरी गाड़ी से फरार हो गए। पुलिस संदिग्ध आरोपी बदमाश मुकेश बिश्नोई की तलाश कर ही हैं।

लक्ष्मण देवासी पर गुजरात में करीब 50 मामले दर्ज हैं। चार दिन पहले अहमदाबाद पुलिस ने उसके पार्टनर को सिरोही से गिरफ्तार किया था। लक्ष्मण देवासी की हत्या के बाद देर रात देवासी समाज के करीब दो हजार से ज्यादा लोग राजकीय अस्पताल में एकत्रित हो गए थे। लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इधर, आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर इस मामले में देर रात को ही पुलिस पुरानी रंजिश के एंगल से आरोपियों की तलाश कर रही है।

गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर का था प्लान…

जानकारी के अनुसार, लक्ष्मण देवासी लंबे समय से शराब का कारोबार कर रहा है। इसके बाद कई सालों से वह सांचौर शहर के आसपास के सरकारी ठेकों की दुकानें संचालित करता था, लेकिन इन सरकारी ठेकों की शराब गुजरात सप्लाई होती थी। जिसके चलते गुजरात के अलग अलग जगहों पर करीब 60 से ज्यादा मामले लक्ष्मण पर शराब तस्करी के दर्ज है।

बताया जा रहा है कि लक्ष्मण देवासी को पकड़ने के लिए बीते तीन दिनों से गुजरात पुलिस की टीम सांचौर क्षेत्र में थी। सोमवार की सुबह लक्ष्मण देवासी के घर पर गुजरात पुलिस ने दबिश भी दी, लेकिन यह हाथ नहीं लगा था। सोमवार को लक्ष्मण देवासी सांचौर में चल रहे कारोबार के हिसाब किताब को पूरा करके सरेंडर के प्लान में था। वह सरेंडर करने के लिए इंदिरा कॉलोनी से रवाना होकर देवासी गुजरात पुलिस के पास ही जा रहा था। इस दौरान बदमाशों ने रास्ता रोककर गोलियों से भून दिया।

3 बदमाशों ने 30 सैकंड में किए 10 राउंड फायरिंग…

जानकारी के अनुसार, 3 बदमाश फॉर्च्यूनर में सवार होकर आए। बदमाशों ने स्कॉर्पियों में सवार लक्ष्मण देवासी अंधाधुंध फायरिंग कर दी। 30 सैकंड में 10 राउंड फायरिंग की। बदमाशों ने पहले दूर से और फिर पास जाकर गोली मारी। जिसमें देवासी के सिर में दो गोली लगी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश गुजरात फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *