फिर आया हॉर्स ट्रेडिंग का जिन्न: केंद्रीय मंत्री बोले-MLAs को बिका हुआ बता सेल्फ गोल कर रहे गहलोत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की 9 साल की योजनाओं का प्रचार करने जयपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक बार फिर राज्य सरकार पर हमला बोला हैं।

sb 1 8 1 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की 9 साल की योजनाओं का प्रचार करने जयपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक बार फिर राज्य सरकार पर हमला बोला हैं। सोमवार को जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से दिए गए बयानों पर पलटवार किया है। गहलोत के हॉर्स ट्रेडिंग (Horse Trending) के आरोपों के जवाब में गोयल ने कहा कि वह अपने ही विधायकों को बार-बार होर्स मतलब कि बिका हुआ बता रहे हैं। अगर मैं उनका विधायक होता तो अन्य विधायकों के साथ उनके घर धरना दे देता, जिनके लिए वह ऐसा बोल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि जिन विधायकों को बिका हुआ बता रहे हैं फिर उन्हें ही मंत्री बनाकर प्रदेश की सरकार चलाने का जिम्मा दे रहे हैं जो जनता के साथ धोखा है। गोयल ने तंज कसते हुए कहा कि गहलोत सेल्फ गोल कर रहे हैं। राहुल गांधी के बाद देश की राजनीति में नया व्यक्तित्व उभर रहा है, जो अपने हाथ से अपने ही पांव पर कुल्हाड़ी मारने में माहिर हैं। प्रदेश में ऐसा नेतृत्व है जो अपने ही विधायकों पर करोड़ों रुपए लेने का आरोप लगाता हैं। यहां का नेतृत्व राज्य के विकास पर नहीं बल्कि अपनी इस सरकार के कार्यकाल के बचे हुए दिन गिन रहा है। मंत्री बोले कि प्रदेश का विकास नहीं होना भी भ्रष्टाचार है। 

मोदी ने भारत की साख को विदेशों में बढ़ाया

प्रबुद्धजन सम्मेलन में कें द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एं व सासंद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने अधिवक्ता संघ, भूतपूर्व सैनिकों, चार्टड अकाउंटेंट और खिलाड़ियों से मुलाकात कर सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान गोयल ने मुद्रा लोन योजना के लाभार्थियों से भी संवाद किया। सांसद राठौड ने कहा कि मोदी सरकार ने नौ सालों में भारत की साख को विदेशों में बढाया है।

आपातकाल की स्थिति में भी भारत के नागरिकों को संकट से निकालकर लाने में मोदी सरकार की बडी भूमिका रही हैं। प्रबुद्धजन सम्मेलन में पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, मदन दिलावर, जयपुर जिला प्रमुख रमा चौपडा, जयपुर देहात दक्षिण जिलाध्यक्ष रामानंद गुर्जर और नगर निगम उप महापौर पुनीत कर्णावट सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

चुनावों से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर 

प्रदेश में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक पार्टियों मेंं आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया हैं। भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा कें द्रीय मंत्री मोदी के 9 साल की योजनाओं को गिनाने के बहाने राजस्थान में आकर राज्य सरकार पर लगातार जुबानी हमला बोल रहे हैं। भाजपा राज्य सरकार की कमियां उजागर में जुटी हुई है। कें द्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चंदा लेने के लिए धमकाने का आरोप लगाया था। गोयल ने इस पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी। 

केजरीवाल के बयानों पर भी किया पलटवार

वहीं पीयूष गोयल ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद के जरीवाल के बयानों पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल आईआईटी से इंजीनियर हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार की स्पेशल क्लास ली कि कै से भ्रष्टाचार में अव्वल आया जाए। पूरी तरीके से भ्रष्टाचार में लिप्त के जरीवाल ढकोसलाबाजी में विश्वास रखते हैं। देश के सामने बड़े-बड़े वादे किए थे। स्कूटर और अपनी कार से ऑफिस जाऊंगा, दो से चार कमरों में रहूंगा। इसके विपरीत उन्होंने शीश महल बनाया है और करोड़ों रुपए की सुख-सुविधाएं ले रहे हैं।  

ये खबर भी पढ़ें:- शिरडी पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने 400 होटल में सर्च कर मोस्ट वांटेड को दबोचा, आज जयपुर लाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *