राजस्थान विश्वविद्यालय में 6 करोड़ की लागत से बनेगा सिंथेटिक ट्रेक, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी

जयपुर। राज्य सरकार प्रदेश में विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा के साथ बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। राज्य…

New Project 2023 08 10T172649.589 | Sach Bedhadak

जयपुर। राज्य सरकार प्रदेश में विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा के साथ बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। राज्य सरकार प्रदेश में पढ़ाई के साथ खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान विश्वविद्यालय के स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में सिंथेटिक ट्रेक बनाने के लिए 6 करोड़ रुपए के वित्तीय प्रस्ताव को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से विश्वविद्यालय में स्पोर्टस गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा तथा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण एवं अभ्यास के लिए बेहतर वातावरण मिल सकेगा।

आवासीय विद्यालयों के विकास के लिए 21.56 करोड़ रुपए स्वीकृत…

वहीं राज्य सरकार ने प्रदेश में वंचित तबके के विद्यार्थियों को बेहतर आवासीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित आवासीय विद्यालयों के आधुनिकीकरण एवं आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए 21.56 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी है।

मुख्यमंत्री के इस निर्णय से इन आवासीय विद्यालयों में ओपन जिम, खेलकूद सामग्री, चपाती मशीन, स्मार्ट इन्टरेक्टिव टीचिंग बोर्ड के साथ विभिन्न शिक्षण सामग्री उपलब्ध हो सकेगी। इसके अतिरिक्त इन आवासीय विद्यालयों में विभिन्न अनुरक्षण, मरम्मत एवं निर्माण कार्य किए जा सकेंगे। इससे इन आवासीय विद्यालयों में रहने वाले विद्यार्थियों को उत्कृष्ट वातावरण मिल सकेगा तथा उनका शैक्षिक एवं सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा। बता दें कि मुख्यमंत्री ने साल 2023-24 के बजट में घोषणा की थी। उक्त घोषणा की क्रियान्विति में यह स्वीकृति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *