फायरिंग की घटना के विरोध में सुजानगढ़ बंद, गोली लगने के बाद भी बदमाश को दबोचने वाले कांस्टेबल को मिला बहादुरी का इनाम

जिले के सुजानगढ़ में दो करोड़ रूपए की फिरौती नहीं देने पर ज्वैलर्स पर फायरिंग की घटना से व्यापारियों और ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

police01 | Sach Bedhadak

चूरू। जिले के सुजानगढ़ में दो करोड़ रूपए की फिरौती नहीं देने पर ज्वैलर्स पर फायरिंग की घटना से व्यापारियों और ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। फायरिंग की घटना के विरोध में आज सुजानगढ़ शहर का बाजार बंद है। व्यापारी सुबह से ही दुकानें बंद कर घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। इधर, ज्वैलर्स पर फायरिंग करने वाले बदमाश को दबोचने वाले कांस्टेबल की हर कोई तारीफ कर रहा है। डीजीपी उमेश मिश्रा ने कांस्टेबल रमेश मीणा को बहादुरी का इनाम देते हुए गेलेन्ट्री प्रमोशन देने का ऐलान किया है। साथ ही डीजीपी उमेश मिश्रा और एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने पुलिस कांस्टेबल रमेश को कॉल करके बहादुरी के लिए बधाई दी है।

जानकारी के मुताबक सुजानगढ़ में बुधवार शाम एक ज्वैलर्स शॉप पर तीन बदमाशों ने फायरिंग कर दी। ताबड़तोड़ फायरिंग से घबराए ग्राहक और ज्वैलर्स ने फर्श पर लेटकर अपनी जान बचाई। इस दौरान पुलिस कांस्टेबल रमेश मीणा भी दुकान के आसपास मौजूद था।

कांस्टेबल की बहादुरी का वीडियो वायरल

फायरिंग की आवाज सुनते ही वो मौके पर पहुंचे और लोगों की सहायता से बदमाशों से मुकाबला किया। हालांकि, दो बदमाश मौके से भाग छूटे। लेकिन, कांस्टेबल ने एक बदमाश को मौके पर ही दबोच लिया। फायरिंग की घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें साफ दिख रहा है कि गोली लगने के बावजूद भी कांस्टेबल ने एक बदमाश को दबोच लिया।

2 करोड़ रुपए की फिरौती नहीं देने पर फायरिंग

पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों पहले बदमाशों ने जेडीजे ज्वैलर शॉप के मालिक पवन सोनी के पास फोन किया था। बदमाशों ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का बताया और 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। फिरौती नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। जब 2 करोड़ रुपए की फिरौती नहीं मिली तो बुधवार शाम तीन हथियारबंद बदमाश ज्वैलर शॉप पर पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की घटना दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज में दो हमलावर पिस्तौल से फायरिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

फायरिंग करते हुए भाग छूटे बदमाश, एक को दबोचा

दुकान के पास ही खड़े कांस्टेबल रमेश मीणा ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया तो वे फायरिंग करते हुए भाग गए। गोली कांस्टेबल के दायें हाथ की बाजू में लगी। लेकिन, कांस्टेबल ने हिम्मत नहीं हारी और एक बदमाश को मौके पर ही दबोच लिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाश को थाने लेकर आई। फिलहाल, पुलिस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-देश में कोरोना मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी, राजस्थान में थम नहीं रहा कोरोना से मौतों का सिलसिला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *