कोटा में 5 महीने में 9 स्टूडेंट्स कर चुके खुदकुशी, सभी की आत्महत्या करने की एक ही वजह!

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक और स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है। कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र स्थित लैंडमार्क सिटी इलाके में छात्र ने आत्महत्या कर…

New Project 2023 05 12T172524.213 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक और स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है। कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र स्थित लैंडमार्क सिटी इलाके में छात्र ने आत्महत्या कर ली है। शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे छात्र ने हॉस्टल के रूम में फंदा लगाकर जान दे दी है। छात्र के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें छात्र ने पढ़ाई के तनाव की बात लिखी है। मृतक छात्र नवलेश (17) बिहार के पटना का रहने वाला है। एक साल पहले वह कोटा आया था। नवलेश 12वीं की पढ़ाई के साथ-साथ नीट की भी तैयारी कर रहा था।

छात्र के पास से मिला सुसाइड नोट

कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने बताया कि मृतक छात्र नवलेश के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उसने पढ़ाई के तनाव की बात कही है। पुलिस ने नवलेश का शव एमबीएस (महाराव भीमसिंह) हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखकर परिजनों को सूचित कर दिया है। परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।

तनाव के चलते 5 महीनों में सुसाइड करने की 9 घटनाएं…

बता दें कि कोटा में छात्रों की सुसाइड करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। 5 दिन में तीन छात्रों ने खुदकुशी कर ली। वहीं इस साल सुसाइड करने की 9वीं घटना है। पूरी घटनाओं में स्टूडेंट के सुसाइड करने की तनाव ही सामने आ रही है। इससे पहले गुरुवार को भी इसी इलाके में रहने वाले धनेश कुमार (15) ने हॉस्टल में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। मृतक धनेश 11वीं क्लास में पढ़ता था। साथ में नीट की तैयारी कर रहा था। इससे पहले 8 मई को भी कोटा के विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग से 10 से माले से कूदकर एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। स्टूडेंट नासिर (22) बेंगलुरु का निवासी था। जो कुछ समय पहले ही मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में रहने आया था। सुसाइड के एक दिन पहले जयपुर में नीट का एग्जाम देकर आया था।

अप्रैल में एक छात्रा ने किया सुसाइड…

वहीं अप्रैल 2023 में नीट की तैयारी कर रही एक छात्रा ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। मृतका राशि जैन (19) एमपी के सागर की रहने वाली थी। जो एक साल से कोटा में रहकर नीट की कोचिंग कर रही थी। कोचिंग स्टूडेंट बीमार रहती थी। और मानसिक तनाव में थी।

फरवरी 2023 में दो स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड…

वहीं फरवरी 2023 में दो स्टूडेंट्स ने सुसाइड कर लिया था। 24 फरवरी को यूपी के बदायूं का रहने वाले 17 साल के अभिषेक ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। वह दो साल से कोटा में रह रहा था। अभिषेक भी नीट की तैयारी कर रहा था। वहीं 8 फरवरी 2023 को एक छात्रा ने मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के 10वें माले से कूदकर सुसाइड कर लिया। छात्रा कृष्णा (17) बाड़मेर की रहने वाली थी।

जनवरी में 4 स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड…

वहीं जनवरी 2023 में कोटा में चार स्टूडेंट्स ने सुसाइड किया। 29 जनवरी को विज्ञान नगर इलाके में एक स्टूडेंट हॉस्टल की चौथी मंजिल की बालकनी से नीचे कूद गया। गंभीर हालत में उसे निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। स्टूडेंट के बालकनी से गिरते हुए का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। वहीं 19 जनवरी को भी जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एक स्टूडेंट ने सुसाइड करने की कोशिश की। बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के रहने वाले स्टूडेंट ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। समय रहते स्थानीय लोगों ने उसे बचाया और हॉस्पिटल पहुंचाया। 15 जनवरी को यूपी के प्रयागराज के रणजीत (22) फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। पुलिस को स्टूडेंट के पास से एक सुसाइड नोट मिला था। इससे पहले 14 जनवरी को यूपी निवासी अली राजा ने सुसाइड किया। कोटा में रखकर जेईई की तैयारी कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *