‘भंवरी देवी’ जैसे कांड से हड़कंप! कांग्रेस के पूर्व विधायक पर गंभीर आरोप, पीड़िता ने बताया जान का खतरा

कांग्रेस के पूर्व विधायक मेवाराम जैन पर जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है। हालांकि गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे मेवाराम को राहत मिली है। उनकी गिरफ्तारी पर रोक के आदेश हाईकोर्ट ने दे दिए है।

Rajasthan Police 2023 12 22T133033.685 | Sach Bedhadak

Barmer Ex Congress MLA Mewaram Jain Rape Case: राजस्थान की राजनीति में भूचाल लाने वाला भंवरी देवी सीडी कांड काफी सुर्खियों में रहा था। इस कांड के बाद कांग्रेस के कई बड़े नेताओं लपेटे में आए थे, अब राजस्थान में इसी तरह का एक मामला सुर्खियों में आया है जहां पर कांग्रेस के पूर्व विधायक मेवाराम जैन पर जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है। हालांकि गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे मेवाराम को राहत मिली है। उनकी गिरफ्तारी पर रोक के आदेश हाईकोर्ट ने दे दिए है।

पीड़िता ने बताया जान का खतरा

जोधपुर पश्चिम के राजीव गांधी थाना क्षेत्र में पीड़िता ने पिछली सरकार के कांग्रेस विधायक और 7 से 8 अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी है और यह भी कहा है कि इन लोगों से उसे जान का खतरा है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एडीसीपी अधिकारी को सौंप दी है।

वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं मामले की जांच

जोधपुर पश्चिम एसपी गौरव यादव के द्वारा दी गई मीडिया को जनकारी के अनुसार राजीव गांधी थाने में एक महिला परिवादी ने रिपोर्ट दी है, जिसकी जांच एडीसीपी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं। मामला उच्च स्तर का होने के कारण अधिकारियों को पीड़ित महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, एक महिला ने जोधपुर के एक थाने में बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो और एससीएसटी एक्ट का मामला दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि 2021 से 22 तक उसका यौन शोषण किया गया।

‘तुम्हा भंवरी देवी जैसा हाल कर दूंगा’

इसके बाद जब महिला को पता चला कि उसकी बेटियों के साथ क्या हुआ तो उसने इसका विरोध किया। इसके बावजूद आरोपी नहीं माने और फिर बच्चियों के सामने उनके साथ जबरन दुष्कर्म किया। उनके वीडियो और फुटेज उनके पास हैं। वह विधायक हैं इसलिए कुछ नहीं होगा।

इसके बाद आरोपी 15-16 साल की कई नाबालिगों को लेकर आए और उनके साथ भी दुष्कर्म किया। महिला का आरोप है कि मेवाराम और आरोपियों ने 30 अक्टूबर को उसके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया। व्यवसायी रामस्वरूप आचार्य ने भी ब्लैकमेल का मामला दर्ज कराया। यह भी लिखा था कि उन्होंने 50 लाख रुपये देने का वादा भी किया था।