रामप्रसाद मीणा और संजय पांडे की आत्महत्या से गर्माई सियासत, पूनियाने कहा- ये सुसाइड नहीं सरकार का फेलियर है

जयपुर में रामप्रसाद मीणा और संजय पांडे के आत्महत्या मामले को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। भाजपा प्रदेश में जंगलराज और भ्रष्टाचारी सरकार का आरोप…

image 2023 04 20T141745.340 | Sach Bedhadak

जयपुर में रामप्रसाद मीणा और संजय पांडे के आत्महत्या मामले को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। भाजपा प्रदेश में जंगलराज और भ्रष्टाचारी सरकार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पर लगातार हमले कर रही है। इसी क्रम में विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष औऱ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। 

पहले बिहार में जंगलराज अब राजस्थान में

उन्होंने कहा कि पहले जंगलराज में बिहार का उदाहरण दिया जाता था लेकिन अब आज राजस्थान की राजधानी जयपुर पर गौर करें तो जिस तरह माफियाओं ने यहां पर अपना राज कर रखा है, जिस तरह की घटनाएं हो रही हैं यहां अपराधी कानून को हाथ में ले रहे हैं, समझ में आता है लेकिन आदमी जब मौत को गले लगाए, विवश और लाचार हो जाए  इस सरकार की नाक के नीचे, तो यह शर्मनाक है।

सरकार पर गंभीर सवाल

पूनिया ने कहा कि ये सब इस सरकार पर सवाल खड़े करते हैं। रामप्रसाद मीणा का मामले में अभी उसकी चिता की आग ठंडी भी नहीं हुई कि एक बार फिर से संजय पांडे की आत्महत्या की कहानी एक बार फिर से सवाल खड़े कर दिए हैं। मुझे लगता है कि यह सरकार ब्रह्महत्या की और जो गौ हत्यारे हैं उनको संरक्षण की दोषी है। ऐसी सरकार जो ना किसी की सुनती है ना समझती है। 

सरकार का फेलियर

मुझे लगता है कि पानी अब सिर से ऊपर आ गया है। ऐसा लगता है कि राजस्थान अपराधियों की राजधानी बन गया है। जिस तरीके से लगातार इन  घटनाओं ने उद्वेलित किया है, सरकार अगर किसी एक मोड पर पूरी तरह से विफल है मुख्यमंत्री के गृहमंत्रित्व काल में, तो  वह है प्रदेश की कानून व्यवस्था।  जिसमें लोगों को हत्या ही नहीं आत्महत्या के लिए विवश कर दिया। यह किसी व्यक्ति की हताशा नहीं है, सरकार के सिस्टम है, उसका समर्पण है, उसकी कमजोरी ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *