राजस्थान में फिर बदला मौसम, सुबह-सुबह हुई बारिश, 23 जिलों में आज बारिश के आसार

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में सर्दी गायब होने के बाद अचानक ने मौसम ने करवट ली है। रविवार अलह सुबह राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई है। मौसम विभाग ने राजस्थान के 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

Rajasthan Weather 4 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में मौसम ने अचानक करवट ली है। पिछले दो-तीन दिन से ही बादल छाए हुए थे, रविवार को अल सुबह राजस्थान के राज्यों में हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश हुई है। इससे हल्की सी ठंड बढ़ गई है। हालांकि ठंडी हवाओं के न चलने से लोगों को राहत मिली हुई है। मौसम विभाग ने राजस्थान के 23 जिलों में बारिश के आसार जताए हैं। 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 14 जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। शनिवार को भी राजस्थान के कुछ राज्यों में हल्की बारिश दर्ज की गई थी।

ऑरेंट और येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग अनुसार, राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, सीकर, जैसलमेर और नागौर में बादल गरजने के साथ ओलावृष्टि के आसार हैं। जबकि बाड़मेर, टोंक, सिरोही, सवाईमाधोपुर, करौली, झुंझुनूं, भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, पाली, जालोर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर और बूंदी में बादल गर्जन के आसार हैं। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जयपुर में अगले 5 दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम

जयपुर के मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर का मौसम अगले 5 दिन ऐसा ही रहने वाला है। तामपान में भी कोई विशेष बदलाव नहीं होने के आसार बने हुए हैं। जयपुर शहर में आगामी 9 फरवरी तक हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से लेकर 15 डिग्री के बीच और अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

अलवर और करौली रहे सबसे ठंडे शहर

अगर राजस्थान के जिलों के तापमान की बात करें तो कैराली और अलवर सबसे ज्यादा ठंडे शहर रहे। करौली का न्यूनतम तापमान 5.5 और अलवर में 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तीसरे नंबर पर पिलानी सबसे ठंडा शहर रहा। वहां न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री दर्ज किया गया है।

राजस्थान के आधे से ज्यादा जिलों में न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री के बीच दर्ज किया गया। पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था और अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया।