उदयपुर रेप मामले का राज्य बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान, जांच कमेटी गठित कर SP से 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

उदयपुर में 8 साल की मासूम की रेप के बाद हत्या मामले में अब राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग की…

image 2023 04 05T153046.786 | Sach Bedhadak

उदयपुर में 8 साल की मासूम की रेप के बाद हत्या मामले में अब राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने ने इस मामले में उदयपुर पुलिस अधीक्षक से 3 दिन में रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने इस केस की जांच के लिए एक जांच कमेटी भी गठित की है।

इस तरह का मामला सुन कर दिल दहल उठा 

संगीता बेनीवाल ने इस मामले की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मामला है। उन्होंने उदयपुर एसपी से इस मामले की पूरी जानकारी ली है। संगीता बेनीवाल ने कहा कि इस तरह के मामले अब सुनने में आ रहे हैं, जिससे दिल दहल उठता है। इस तरह का कांड करने की मानसिकता वाले व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना ही हमारा उद्देश्य है।आयोग ने इस संबंध में उदयपुर एसपी को पत्र लिखा है और निष्पक्ष जांच करने के लिए निर्देश दिया।

जांच कमेटी गठित की, SP से 3 दिन में मांगी रिपोर्ट 

बेनीवाल ने कहा कि इस संबंध में आयोग ने 3 दिन में पूरी रिपोर्ट भी मांगी है। इस तरह का कांड करने वाले आरोपी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, जो कमेटी गठित की गई है अब वह इस पूरे मामले की तह तक जाकर जांच करेगी। जिसमें बच्ची के परिजनों से, पड़ोसियों से, अधिकारियों से मिलकर जानकारी जुटाकर पूरी तफ्तीश करेगी। जिसके बाद यह रिपोर्ट आयोग के समक्ष पेश होगी। इस रिपोर्ट के आधार पर ही आयोग आगे फैसला लेगा।

ऑनलाइन गेम से दूर रहने की अपील 

इसके साथ ही संगीता बेनीवाल ने बच्चों को ऑनलाइन गेम्स, जुआ खेलने से बचने की लोगों से अपील की है। गौरतलब है कि उदयपुर में 8 साल की बच्ची का जिस 21 साल की लड़के ने रेप के हत्या की वह भी मोबाइल में गेम खेलने का लती था साथ ही पोर्न वीडियो बी देखता था। 

बच्ची की रेप के बाद हत्या, किए थे 10 टुकड़े

बता दें कि उदयपुर के मावली थाना इलाके में बीते 29 मार्च को 9 साल की बच्ची लापता हो गई थी। बच्ची के परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद बीते रविवार को एसपी विकास शर्मा ने मामले का खुलासा करते हुए रूह कंपा देने वाली जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गांव का ही रहने वाला आरोपी कमलेश को गिरफ्तार किया गया है।

उसने ही बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने घर में बुलाया और उसके रेप किया। बच्ची घर वालों को इस हरकत के बारे में बता ना दे, इसके लिए उसने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को कोई खोज ना पाए इसके लिए उसने बच्ची के शव के बेरहमी से 10 टुकड़े कर दिए और एक बोरे में भरकर घर के पास ही मौजूद एक खंडहर में फेंक दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *