प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री करते फंसे Shyam Rangeela, वन विभाग का नोटिस, अब भरा जुर्माना 

राजस्थान से निकलकर पूरे देश में अपनी कॉमेडी और मिमिक्री से लोगों को अपना मुरीद बनाने वाले श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) एक नए मामले में…

Shyam Rangeela

राजस्थान से निकलकर पूरे देश में अपनी कॉमेडी और मिमिक्री से लोगों को अपना मुरीद बनाने वाले श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) एक नए मामले में घिर गए हैं। श्याम रंगीला को वन विभाग की तरफ से नोटिस जारी हुआ है। यह नोटिस श्याम रंगीला के उस वीडियो पर है जिसमें वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री करते हुए दिखाई दे रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि यह नोटिस नरेंद्र मोदी की मिमिक्री करने को लेकर की गई है लेकिन ऐसा नहीं है। यह नोटिस वन्य जीव संरक्षण कानून के उल्लंघन के तहत दिया गया है।

Shyam Rangeela ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांदीपुर टाइगर रिजर्व की मिमिक्री की

दरअसल श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया कर्नाटक में बांदीपुर टाइगर रिजर्व की जंगल सफारी के दौरे की मिमिक्री की है। जिसे उन्होंने जयपुर में फिल्माया है। इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी डाला है जो बहुत तेजी से वायरल हो गया। 

इस वीडियो में श्याम रंगीला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही तरह कपड़े पहने दिखाई दे रहे हैं और उनके हाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह हैं हाथ में बायनोक्यूलर है, जिससे वे जंगल के करीब से नजारे देखते हुए दिखाई दे रहे हैं। श्याम रंगीला की बॉडी लैंग्वेज हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही है। इस वीडियो में वे जंगल में नीलगाय को खाना भी खिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। श्याम रंगीला के नीलगाय को खाना खिलाने पर ही उन पर यह नोटिस दिया गया है। दरअसल सफारी में किसी भी जानवर को इस तरह खाना खिलाना 1 नियमों के विरुद्ध माना जाता है इसलिए क्षेत्रीय वन अधिकारी ने श्याम रंगीला को यह नोटिस थमा दिया है।

नील गाय को खिलाया था खाना

इस मामले को लेकर जयपुर क्षेत्रीय वन अधिकारी जनेश्वर चौधरी ने बताया कि श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) का यह वीडियो झालाना तेंदुआ रिजर्व का है। उन्होंने यहां पर आकर नरेंद्र मोदी की मिमिक्री कर यह वीडियो बनाया था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि श्याम रंगीला अपनी गाड़ी से उतरकर जंगल में घूम रही नीलगाय को कुछ खिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि जंगल सफारी में जो जानवर होते हैं उनको कोई व्यक्ति इस तरह से भोजन नहीं खिला सकता।

काननू के खिलाफ है वन्यजीवों को खाना खिलाना

उन्होंने बताया कि यह कानून 1953 और वन्य जीव संरक्षण कानून 1972 के उल्लंघन में आता है। क्योंकि जानवरों का खानपान पूरी तरह वन विभाग के जिम्मेदारी पर होता है। जानवरों को वही खाना खिलाते हैं जो उनकी सेहत के अनुसार हो। दूसरे व्यक्ति को जानवरों को भोजन कराने की अनुमति नहीं है। क्योंकि इससे जानवरों को कोई बीमारी, इंफेक्शन हो सकता है, उसकी जान तक को खतरा हो सकता है।

इसके लिए पूरी सफारी में जगह-जगह नोटिस बोर्ड में लगे हुए हैं लेकिन बावजूद इसके श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) ने नीलगाय को खाना खिलाया और तो और इसका वीडियो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर अपलोड किया।  वे एक सेलिब्रिटी है मिमिक्री आर्टिस्ट हैं। वे कई लोगों के आइडियल भी हैं। इसलिए उन्हें देखकर लोगों के मन में भी यह भावना जागती है। इसलिए इस पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। इसी को ध्यान में रखते हुए श्याम रंगीला को यह नोटिस दिया गया है।

Shyam Rangeela ने जयपुर कार्यालय में भरा जुर्माना

बता दें कि श्याम रंगीला ने ये वीडियो 13 अप्रैल को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। इसके बाद श्याम रंगीला ने बीते सोमवार को क्षेत्रीय वन अधिकारी जयपुर के कार्यालय में अपनी हाजिरी लगाई और यहां पर लोगों ने जुर्माना राशि भी भरी। इस जुर्माने के तौर पर श्याम रंगीला ने 11 हजार रुपए जमा किए थे। इसके साथ ही अधिकारियों ने उन्हें इस तरह का काम भविष्य में ना करने की चेतावनी भी दी थी।

राजनीतिक शख्सियतों की करते हैं गजब की मिमिक्री

श्याम रंगीला अक्सर राजनीतिक शख्सियतों पर अपने वीडियो बनाते रहते हैं। जिसमें वह कई नियमों के दायरे के बाहर भी निकल जाते हैं। बता दें कि श्याम रंगीला स्टार प्लस के शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से पूरे देश की सुर्खियों में छा गए थे।  श्याम रंगीला अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, आरजेडी के नेता लालू प्रसाद यादव और बाबा रामदेव की शानदार मिमिक्री करते हैं। जिसे उनके प्रशंसक काफी प्यार देेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *