RPSC Paper Leak Case: मुख्य आरोपी भूपेंद्र सारण को लाया गया उदयपुर, पुलिस आज कोर्ट में करेगी पेश

आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी भूपेन्द्र सारण को बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर पुलिस शुक्रवार सुबह उदयपुर लेकर पहुंची।

Bhupendra Saran | Sach Bedhadak

जयपुर। आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी भूपेन्द्र सारण को बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर पुलिस शुक्रवार सुबह उदयपुर लेकर पहुंची। पेपर लीक प्रकरण को लेकर भूपेंद्र सारण पर उदयपुर में दो मुकदमे दर्ज है। पुलिस की टीम उदयपुर पहुंचने के बाद सारण को लेकर हाथीपोल थाने पहुंची। जहां पर पुलिस के आला अधिकारी सारण से पूछताछ करेंगे। वहीं, पुलिस आज सारण को कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड पर लेगी, ताकि गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के साथ-साथ यह पता चल सके कि आखिर भर्ती परिक्षाओं के पेपर ये लोग कैसे लीक करवाते थे। बता दें कि पेपर लीक मामले में अब तक 60 से ज्यादा गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं, आरोपी सुरेश ढाका अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिसकी तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

बता दें कि राजस्थान की एटीएस, एसओजी, जोधपुर ग्रामीण और उदयपुर जिला पुलिस की टीम ने आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में फरार सरगना भूपेन्द्र सारण को गुरुवार को बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्र सिंह यादव और उनके साथी अधिकारियों की सूचना के आधार पर एटीएस एसओजी व जोधपुर ग्रामीण पुलिस का दल गत 6 दिनों से बेंगलुरु में कैम्प कर फरार अभियुक्त के बारे में सूचना एकत्रित कर रहा था।

सारण के मूवमेंट के बारे में पुख्ता जानकारी मिलते ही उसे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर दबोच लिया। भूपेन्द्र सारण और इसके दूसरे फरार साथी सुरेश ढाका पर पुलिस ने करीब तीन सप्ताह पहले ही 1-1 लाख का इनाम घोषित किया था। सारण को पकड़ने में मिली सफलता में सीआईएसएफ, बेंगलुरु एयरपोर्ट के अधिकारियों का विशेष सहयोग रहा। राजस्थान कैडर के आईजी पुलिस जोस मोहन वर्तमान में सीआईएसएफ, बेंगलुरु में ही पदस्थापित हैं। उनसे भी मदद ली गई।

RPSC Paper Leak Case : बंगले पर चल चुका है बुलडोजर

जयपुर में जेडीए ने सारण व इसके परिवार के आलीशान बंगले पर भी कार्रवाई करते हुए इसे अवैध बताते हुए तोड़ दिया था और फर्जी डिग्रीयों के मामले को लेकर इसकी पत्नी, प्रेमिका और भाभी को भी गिरफ्तार किया था। अधिकारियों का कहना है कि अब सारण से पूछताछ के बाद जल्द ही फरार सरगना सुरेश ढाका को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ऐसे काटी फरारी

पूछताछ में सारण ने बताया कि उदयपुर में कार्रवाई होते ही उसने जयपुर छोड़ा और दिल्ली चला गया। फिर परिचित के यहां अहमदाबाद गया। करीब 25 दिन वह अहमदाबाद रहा। इसके बाद वह राजस्थान लौट आया। यहां जालोर, बीकानेर, बाड़मेर, अजमेर और फागी में कु छ दिनों तक रुका। सारण 2011 में जीएनएम भर्ती व 2022 में कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में भी शामिल था। वह जेल भी जा चुका है।

ये खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस का महाधिवशन आज से, भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी और प्रदेश की योजनाओं से छाए रहेंगे CM गहलोत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *