शादी की दूसरी रात दुल्हन ने किया ऐसा कांड, पहले फेंके गद्दे-तकिए…और फिर…

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में एक लुटेरी दुल्हन का मामला सामने आया है। शादी की दूसरी ही लुटेरी दुल्हन लाखों रुपए के गहने व कैश…

Robber Bride caught in Railway Station Barmer | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में एक लुटेरी दुल्हन का मामला सामने आया है। शादी की दूसरी ही लुटेरी दुल्हन लाखों रुपए के गहने व कैश समेट कर फरार हो गई। जब परिजन गहरी नींद में थे, तक दुल्हन रात 3 बजे फरार हो गई। लुटेरी दुल्हन ने वहां से भागने के लिए उसने छत से पहले तो गद्दे और तकिए नीचे फेंके फिर उन पर कूदकर फरार हो गई। हालांकि पुलिस ने जीआरपी की मदद से 3 रेलवे स्टेशन से लुटेरी दुल्हन को पकड़ लिया। पुलिस ने लुटेरी दुल्हन को पकड़कर मामला दर्ज कर लिया है।

दलाल के जरिए हुई थी मुलाकात…

बाड़मेर एएसपी सत्येंद्रपाल सिंह ने बताया कि यह घटना 1 सितंबर देर रात बाड़मेर शहर के ढाणी बाजार मोहल्ले की है। शहर के जैन मंदिर ढाणी बाजार मोहल्ला निवासी सूरजमल (32) पुत्र शंकरलाल जैन ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। सूरजमल ने शिकायत में बताया कि उसके रिश्तेदार गौरी पत्नी अमित डोसी ने करीब 4 महीने पहले जोधपुर निवासी अर्जुन उर्फ प्रतीक सागर निवासी जी-72 होली का चौक, लखारा बाजार जोधपुर से मुलाकात करवाई थी।

अर्जुन ने खुद को व्यापारी बताया था। अर्जुन ने शादी का झांसा देते हुए कहा कि यूपी में उसकी भतीजी रागिनी (30) है, जिसकी शादी के लिए अच्छा लड़के की तलाश है। इस पर सूरजमल ने बताया कि उसकी भी शादी नहीं हुई है। ऐसे में अर्जुन ने सूरजमल से उसकी भतीजी रागिनी से शादी करने बात कही। इसके बाद अर्जुन ने 29 सितंबर को रागिनी बाड़मेर बुलाया।

दलाल अर्जुन अपने साथ युवती रागिनी पुत्री श्याम बहादुर और परिवार के तीन-चार सदस्यों को लेकर आया। अर्जुन ने सभी लोगों का परिचय देते हुए रागिनी के पिता, माता और रिश्तेदार होना बताया। इसके बाद सूरजमल और रागिनी ने एक-दूसरे पसंद किया। इसके बाद 30 सितंबर को दोनों ने शादी कर ली।

शादी की दूसरी रात भागी दुल्हन…

शादी के बाद अर्जुन के बुलाए रिश्तेदार और परिजन वहां से चले गए। इसके बाद 1 अक्टूबर की रात को दूल्हा-दुल्हन दोनों घर पर सो रहे थे। इस दौरान रात करीब 3 बजे रागिनी छत पर पहुंची और घर में रखे 3 लाख रुपए के साथ गहने लेकर कमरे में रखे गद्दे और तकियों को मकान के नीचे सड़क पर फेंक दिया। इसके बाद वह उन गद्दों पर कूदकर वहां से फरार हो गई।

पीड़ित के मुताबिक सुबह जब पीड़ित करीब साढ़े चार बजे आंख खुली तो देखा तो दुल्हन वहां पर नहीं मिली। इसके बाद रिश्तेदारों को फोन किया और मामले की जानकारी दी।

Robber Bride caught in Railway Station Barmer 2 | Sach Bedhadak

पुलिस ने ऐसे पकड़ा…

पीड़ित की ओर से रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद कोतवाली पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास के जिलों के थानों को सूचना दी। वहीं, रेलवे स्टेशन पर भी खोजबीन की। इस दौरान पुलिस को उसके ट्रेन से जाने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने रेलवे जीआरपी को सूचना दी।

थानाधिकारी जीआरपी, जोधपुर महेश श्रीमाली ने बताया कि 3 अक्टूबर को पुलिस थाना कोतवाली बाड़मेर से सूचना मिली थी कि एक महिला बाड़मेर से शादी कर लाखों रुपए और ज्वेलरी लेकर फरार हुई है। उसकी ट्रेन के बैठकर भागने की संभावना बताई थी।

इस सूचना पर जीआरपी चौकी लूणी प्रभारी कंचन राठौड़ को निर्देश दिए। लूणी चौकी प्रभारी ने कॉन्स्टेबल बंशीलाल व आरपीएफ महिला कांस्टेबल कविता ने संदिग्ध अवस्था में रेलवे स्टेशन लूणी पर घूम रही महिला से पूछताछ की। इस 30 वर्षीय महिला ने अपना नाम रागिनी पत्नी रमेश सिंह राजपूत बताया। बाड़मेर कोतवाली पुलिस ने आरोपी महिला को कोर्ट में पेश कर उसे दो दिन की रिमांड पर लिया है। वहीं महिला के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं।