यात्रीगण कृपया ध्यान दें…G-20 के चलते जयपुर से इन मार्गों पर जाने से बचें, 3 दिन बंद रहेंगी ये ट्रेन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले जी-20 सम्मेलन के चलते यातायात प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

sb 2 65 | Sach Bedhadak

G-20 Summit in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले जी-20 सम्मेलन के चलते यातायात प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में यदि आप जयपुर से दिल्ली, नोएडा, गुवाहाटी और पोरबंदर रूट पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो 13 सितंबर तक टाल दे। वर्ना आपको इन मार्गों पर सफर करने में काफी परेशानी हो सकती है।

जी-20 समिट के कारण दिल्ली सरकार ने रात 12 बजे से दिल्ली में आने वाली बसों की एंट्री पर बैन लगा दिया है। वहीं, 10 से 13 सितम्बर तक 3 ट्रेनें रद्द रहने से भी यात्रियों को परेशानी होगी। बता दें कि गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को यातायात एडवाइजरी जारी कर बताया कि दिल्ली- जयपुर हाईवे से गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों और रोडवेज बसों के आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।

दिल्ली में 10 सितंबर तक नो एंट्री

डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज ने बताया कि जी-20 सम्मेलन कार्यक्रम के लिए गुरुग्राम से दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर सात सितंबर रात 12 से 10 सितंबर रात 12 बजे तक प्रतिबंध रहेगा।

जयपुर से आने वाले भारी वाहनों को केएमपी, मानेसर, खेड़की दौला सहित अन्य चौक से डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा राजस्थान और हरियाणा रोडवेज की बसे भी तीन दिन सरहोल बॉर्डर से नहीं गुजरेगी। वहीं, दिल्ली से आगे शिमला, चंडीगढ़, रोहतक, हरिद्वार, ऋषिकेश समेत अन्य रूटों पर जाने वाली बसों को गुड़गांव या दूसरे रूट से डायवर्ट किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-सांगलिया धूणी: भक्तों की उम्मीद का ठिकाना, जहां पांव पड़ते ही मिलता है सुकून, 350 साल पहले आए थे सांगा बाबा

राजस्थान रोडवेज की 40 से ज्यादा बसों को दिल्ली में एंट्री नहीं

राजस्थान रोडवेज के अधिकारियों के मुताबिक जयपुर से दिल्ली के बीच संचालित 40 से ज्यादा बसों को दिल्ली की सीमा में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके कारण इन बसों को गुड़गांव तक ही चलाया जाएगा। दिल्ली में तीन दिन चलने वाले जी-20 समिट के कारण दिल्ली में प्रवेश करने वाली सभी बसों को रोका गया है।

अधिकारियों के मुताबिक जयपुर से दिल्ली के लिए राजस्थान रोडवेज के अलावा हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड रोडवेज और प्राइवेट ऑपरेटरों की 250 से ज्यादा बसें जाती है। इन्हें अब 10 सितम्बर रात 12 बजे तक दिल्ली में एंट्री नहीं मिलेगी।

तीन दिन बंद रहेंगी ये ट्रेनें

उत्तर पश्चिम रेलवे ने यूपी के गोरखपुर कैंट-कुसम्ही स्टेशनों के बीच यार्ड रिमॉडलिंग कार्य के कारण जयपुर से होकर गुजरने वाली तीन ट्रेनों का संचालन रद्द किया है। ये ट्रेन 10 से 13 सितंबर के बीच नहीं चलेगी। रेलवे के मुताबिक गाड़ी संख्या 19270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर 10 व 11 सितंबर, गाड़ी संख्या 05616 गुवाहाटी-उदयपुर सिटी 10 सितंबर और गाड़ी संख्या 05615 उदयपुर सिटी-गुवाहाटी 13 सितंबर को रद्द रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें:-जानवरों के खून से हुई थी उत्पत्ति! किसानों के लिए वरदान चंबल नदी…पर नहीं होती पूजा, जानें क्यों?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *