पहली बार जयपुर में निकली रथ यात्रा, श्रद्धालुओं ने खींचा भगवान जगन्नाथ का रथ

रथयात्रा में सच बेधड़क के फाउंडर और एडिटर इन चीफ विनायक शर्मा, ग्रुप ब्यूरो हेड पंकज सोनी ने भी हिस्सा लिया।

Jagannath Rath Yatra in Jaipur

Jagannath Rath Yatra in Jaipur : जयपुर। गोविंद संकीर्तन व भक्ति मूवमेंट और राधा मदन मोहन मंदिर की ओर से शनिवार को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली गई। राजधानी जयपुर में शनिवार को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में आमजन का आस्था का सैलाब देखने को मिला। जहां भक्त नाच गाकर जगन्नाथ के जयकारे लगाते हुए भक्ति में मस्त होते हुए नजर आए। रथयात्रा में सच बेधड़क के फाउंडर और एडिटर इन चीफ विनायक शर्मा, ग्रुप ब्यूरो हेड पंकज सोनी ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान आयोजकों द्वारा सच बेधड़क के फाउंडर विनायक शर्मा का स्वागत किया गया।

रथ यात्रा की शुरुआत से पहले भगवान जगन्नाथ की आरती की गई। फाउंडर विनायक शर्मा ने भी भगवान जगन्नाथ की आरती की और फिर रथयात्रा में शामिल हुए। रथ यात्रा के दौरान उन्होंने भगवान जगन्नाथ के रथ को भी खींचा। मूवमेंट के अध्यक्ष हेमंत शर्मा ने बताया कि गौड़ीय वैष्णव संप्रदाय की पहली बार गुलाबी नगरी में रथ यात्रा निकाली गई। रथयात्रा में भाजपा नेता अशोक परनामी, विधायक रफीक खान भी मौजूद रहे। जगन्नाथ की रथयात्रा में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं के साथ पुरुषों ने भी हिस्सा लिया।

Jagannath Rath Yatra in Jaipur | Sach Bedhadak

विनायक शर्मा बोले-यात्रा में शामिल होना सौभाग्य

भगवान जगन्नाथ की यात्रा में शामिल होने पर सच बेधड़क के फाउंडर एं ड एडिटर इन चीफ विनायक शर्मा ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि जो यात्रा उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी में निकलती है। जिसकी चर्चा पूरे विश्व में होती है, वैसी ही यात्रा के दर्शन हमें जयपुर में देखने को मिले। यात्रा के दौरान लोगों ने घर से बाहर निकलकर और छतों पर बैठकर भगवान जगन्नाथ के दर्शन किए।

उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ की भक्ति इस सैलाब के जरिए समझी जा सकती है। चार धाम में से एक धाम जगन्नाथ को माना गया हैं। ऐसे में जो लोग वहां नहीं जा सकते उनको भगवान जगन्नाथ के दर्शन जयपुर में हो गए। इस दौरान बीजेपी नेता अशोक परनामी ने इस रथयात्रा को अदभूत कहते हुए आयोजकों की प्रशंसा की। विधायक रफीक खान ने बताया कि आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र धन्य है कि यहां पर जगन्नाथ यात्रा निकल रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘भगवान’ की शरण में कांग्रेस! राजस्थान के मुख्य शिवालयों में गहलोत सरकार करवाएगी जलाभिषेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *