रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देख भावुक हुए CM भजनलाल, बोले- इस क्षण को देखने के लिए तरस गई थी आंखें

सीएम भजनलाल शर्मा ने जयपुर के प्रतापनगर स्थित प्रेम मंदिर में अयोध्या से ‘लाइव प्रसारण’ के जरिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देखा.

sach 1 30 1 | Sach Bedhadak

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: देश की धार्मिक और सांस्कृतिक राजधानी अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार को पूरे विधि विधान के साथ संपन्न हुई जहां 84 सेकेंड के विशेष मुहूर्त में श्रीरामलला का आगमन हुआ. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सदियों के इंतजार के बाद आज हमारे राम आ गए हैं और यह पल पवित्रतम है. उन्होंने कहा कि यह माहौल, यह वातारण, यह ऊर्जा, यह घड़ी प्रभु श्रीराम का हम सब पर आशीर्वाद है.

वहीं इधर राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी रामलला के आगमन पर शहर के मंदिरों में देव दर्शन कर पूजा अर्चना की. भजनलाल शर्मा ने जयपुर के प्रतापनगर स्थित प्रेम मंदिर में अयोध्या से ‘लाइव प्रसारण’ के जरिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम देखा. वहीं राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण को देख सीएम भावुक नजर आए. इसके अलावा सीएम ने जयपुर के मानसरोवर के मंगल मंदिर, प्रताप नगर स्थित देहलावास के बालाजी में भी पूजा अर्चना की.

‘रामराज बैठे त्रैलोका, हरषित भए गए सब सोका’

सीएम ने प्राण प्रतिष्ठा देखने के बाद कहा कि आज मेरी आंखे भर गई क्योंकि जिस क्षण को देखने के लिए मेरी आंखें तरस गई थी वो पल आज आया है. उन्होंने कहा कि सनातन जगत की सकल आस्था के केंद्र रघुकुल श्रेष्ठ की कृपा राजस्थान परिवार के मेरे सभी परिवारजनों पर अनवरत बरसती रहे यही मेरी कामना है. वहीं शर्मा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट में लिखा कि ‘रामराज बैठे त्रैलोका, हरषित भए गए सब सोका’

खाटू श्याम जी में दीपोत्सव मनाएंगे सीएम

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा देव दर्शन के लिए निकल गए जहां मुख्यमंत्री दोपहर जयपुर से हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर सालासर पहुंचे और बालाजी मंदिर में दर्शन कर 11000 दीपोत्सव महाआरती कार्यक्रम में हिस्सा लिया और पूजा-अर्चना की. वहीं मंदिर में सीएम 51 फीट की ध्वजा भी लहराएंगे.

इसके बाद सीएम सालासर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर शाम 5 बजे खाटूश्याम जी पहुंचेंगे जहां खाटूश्यामजी मंदिर में महाआरती और महाप्रसादी का कार्यक्रम रखा गया है. वहीं श्रीखाटूश्यामजी में भी 11 हजार दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा जहां इस दौरान कीर्तन का आयोजन भी किया जाएगा.