राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा राजस्थान

Dry Day In Rajasthan: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति…

New Project 2024 01 14T154728.638 | Sach Bedhadak

Dry Day In Rajasthan: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर पूरे देश में जोश का माहौल है। अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश के कई राज्यों ने इस दिन ड्राई डे की घोषणा कर दी है। वहीं राजस्थान में भी 22 जनवरी को शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हो रहे इस भव्य आयोजन में देशभर से हजारों श्रद्धालु और कई विदेशी गणमान्य शामिल होंगे। राम लला की मूर्ति को मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित किया जाना है। इसे ऐतिहासिक दिन के रूप में देखा जा रहा है। राजस्थान सरकार ने नोटिस जारी कर ड्राई डे का ऐलान किया है।

New Project 2024 01 14T151735.177 | Sach Bedhadak

22 जनवरी को इन राज्यों में नहीं मिलेगी शराब…

छत्तीसगढ़ ने राम मंदिर की प्रतिष्ठा के सम्मान में सबसे पहले 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित की थी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने खुदरा दुकानों, पब, रेस्तरां और क्लबों को बंद रखने का निर्देश दिया था। असम में भी इस दिन शराब की दुकाने बंद रहेंगी। राज्य के पर्यटन मंत्री ने इसकी घोषणा की थी। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी इस दिन शराब नहीं मिलेगी।

जयपुर ग्रेटर नगर निगम में छुट्‌टी का ऐलान…

बता दें कि अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जयपुर के ग्रेटर नगर निगम ने भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। 22 जनवरी को नगर निगम में छुट्टी का ऐलान किया गया है।