जयपुर में रामोत्सव: कण-कण में आस्था का सैलाब, नम हुई भक्तों की आंखें, बोले – पूरा हुआ 500 साल का इंतजार

राजधानी जयपुर में रामोत्सव की धूम है जहां शहर के मंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है.

sach 1 23 1 | Sach Bedhadak

Ram Mandir Pran Pratishtha: देश का कोना-कोना 22 जनवरी को राममय हो गया है जहां अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए जनता टकटकी लगाए बैठा है जहां कुछ ही देर बाद पीएम नरेंद्र मोदी गर्भग्रह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. वहीं राम के आने से देश में उत्सव जैसा माहौल है जहां साल की दूसरी दिवाली मनाई जा रही है. वहीं राम के आगमन पर राजधानी जयपुर में भी रामोत्सव की धूम है जहां शहर के मंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है.

जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर राम मंदिर के जैसा 35 फीट ऊंचा भव्य राम मंदिर का स्वरूप लगाया गया है जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. बता दें कि मंदिर की यह झांकी लोगों के देखने के लिए 3 दिन तक यहां रहेगी. वहीं 22 जनवरी की शाम को अल्बर्ट हॉल परिसर में 300 ड्रोन से हवा में भगवान श्रीराम का स्वरूप बनाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दोनों डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को भी आमंत्रण भेजा गया है.

दीया कुमारी ने सिटी पैलेस में की पूजा

वहीं राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी सुबह सिटी पैलेस पहुंची जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की. इसके बाद दीया कुमारी ने रामरथ यात्रा में शिरकत की उन्होंने कहा कि जिसका 500 सालों से इंतजार था वह शुभ घड़ी अब आ चुकी है. इस दौरान दीया कुमारी ने केसरिया साफा पहना.

sach 1 24 1 | Sach Bedhadak

गोविंद देव जी मंदिर में भावुक हुए भक्त

वहीं इस दौरान गोविंद देवजी मंदिर पहुंचे कई भक्त आज भावुक दिखाई दिए जहां उन्होंने कहा कि आज 500 साल के बाद ऐसा अवसर देखने को मिला है जहां कई कारसेवकों के बलिदानों की आहूति आज दी जाएगी. बता दें कि जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर में दूर-दूर से भक्तों का सैलाब उमड़ा है.