‘मुख्यमंत्री खुद हारे थे यूनिवर्सिटी में चुनाव’ बेनीवाल बोले – छात्रसंघ चुनाव रद्द करना बीजेपी-कांग्रेस की मिलीभगत

RLP सुप्रीमो सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान विश्वविद्यालय पहुंचकर सभी 6 छात्र नेताओं की भूख हड़ताल खत्म करवाई.

sb 1 2023 08 18T180346.024 | Sach Bedhadak

Rajasthan University Student Election 2023: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव रद्द किए जाने के बाद से लगातार बवाल जारी है जहां प्रदेश की कई यूनिवर्सिटियों में छात्रनेता अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. वहीं राजधानी जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय में पिछले 6 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे छात्रनेताओं से मुलाकात करने शुक्रवार को RLP सुप्रीमो और लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल पहुंचे जहां बेनीवाल ने भूख हड़ताल पर बैठे सभी 6 छात्र नेताओं से वार्ता कर उनका अनशन तुड़वाया.

बेनीवाल ने छात्रनेता हरफूल चौधरी, महेश चौधरी, नीरज खीचड़, शुभम रेवाड़, हरकेश छाबड़ी, मोहित यादव को ज्यूस पिलाया. वहीं बेनीवाल से वार्ता होने के बाद जानकारी मिली है कि छात्रसंघ चुनावों को लेकर अब 10 सदस्यीय छात्र नेताओं का दल सचिवालय जाएगा जहां सचिवालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर वार्ता होगी.

सरकार को झेलनी पड़ेगी नाराजगी – बेनीवाल

वहीं बेनीवाल ने इस दौरान आरोप लगाया कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने मिलीभगत कर छात्रसंघ चुनावों पर रोक लगाई है. सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी हमेशा से छात्रसंघ के हित में है और छात्रों के हितों के लिए उनकी पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि अगर सरकार छात्रसंघ चुनाव नहीं करवाती है तो चुनावों में सीएम अशोक गहलोत को युवाओं की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है.

इसके आगे बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद विश्वविद्यालय का चुनाव हारे हुए हैं, इसलिए छात्र संघ चुनाव को स्थगित करने का फैसला लिया है. उन्होंने एबीवीपी और एनएसयूआई सभी दलों के छात्रनेताओं को छोटा भाई-बहन बताते हुए कहा कि हमारी पार्टी शुरू से ही छात्रसंघ की स्वायत्ता में विश्वास करता आया है.

बड़ा आंदोलन करेगी RLP

बेनीवाल ने कहा कि छात्रसंघ चुनावों को लेकर हमारी पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी और हजारों की संख्या में युवा सड़कों पर उतरेगा और राजधानी का घेराव करेंगे. उन्होंने कहा कि हम शांतूपूर्वक तरीके से आंदोलन करेंगे और हमारी आवाज बुलंद करेंगे. इधर करीब 20 छात्रों का प्रतिनिधिमंडल सरकार के प्रतिनिधि से वार्ता करेगा जहां सरकार के प्रतिनिधि के रूप में भवानी सिंह देथा छात्रनेताओं से बातचीत करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *