Rajasthan Today Weather: सर्द हवाओं के कारण बढ़ी प्रदेश में ठिठुरन, इन ईलाकों में हो सकती है ओलावृष्टि

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी लगातार अपना असर दिखा रही है लोग ठंड से बेहाल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों में तापमान में और गिरावट होने की संभावना है।

sach 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Today Weather: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी लगातार अपना असर दिखा रही है लोग ठंड से बेहाल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों में तापमान में और गिरावट होने की संभावना है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर अब मैदानी और रेगिस्तानी इलाकों में साफ नजर आने लगा है। ऐसे में राजस्थान के रेगिस्तान के लोगों पर ठंड का प्रकोप पूरी तरह से देखा जा सकता है।

किसानों के खिल जाएंगे चेहरे

अगर आगामी सप्ताह के अंदर बारिश हो जाती है तो किसानों के चहेरे खिल उठेंगे। दरअसल, अभी फसल को मावठ की बहुत आवश्यकता है। ओस आने और तापमान में गिरावट आने से फसलों की ग्रोथ रूकी हुई है। अगर मौसम करवट लेता है और बारिश होती है फसलों को बहुत फायदा होता है। वैसे सर्दी में तेजी से आने से भी रबी की फसलों में बहुत फायदा होता है।

हो सकती है ओलावृष्टि

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 8 जनवरी को कोटा संभाग के बारां, बूंदी, झालावाड़, कोटा जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। इसी प्रकार बारां और बूंदी में मेघगर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। 9 जनवरी को मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

सर्द हवाओं के कारण बढ़ी ठिठुरन

शहर में सोमवार 8 जनवरी की सुबह घने कोहरे और सर्द हवाओं के कारण गलन और ठिठुरन हो गई। दिनभर राजधानी में घना कोहरा रहा। सुबह जयपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में कोहरे के कारण विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रही। सर्दी से बचने केलिए लोगों को अलाव जलाने पड़े। जयपुर में रात से कोहरा छाना शुरू हो गया था, जो शुक्रवार सुबह भी बना रहा। प्रदेश में रविवार से मौसम में बदलाव आ सकता है।