2024 के लिए राज्य क्षत्रपों को एक्टिव मोड में रखेगी बीजेपी, नड्डा की टीम में राजे सहित तीनों नेता बरकरार

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी टीम में राजस्थान से 3 नेताओं को बरकरार रखा है.

sb 1 2023 07 29T153950.342 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के नजदीक आने के साथ ही बीजेपी खेमे में काफी हलचल देखी जा रही है जहां बीजेपी आलाकमान ने शनिवार सुबह राष्ट्रीय पदाधिकारियों के नामों का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की टीम में राजस्थान से 3 नेताओं को शामिल किया गया है. नड्डा की टीम में तीनों पुराने नेताओं को बरकरार रखते हुए पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सुनील बसंल को राष्ट्रीय महामंत्री और डॉ अल्का सिंह गुर्जर को राष्ट्रीय सचिव का पद दिया गया है.

बीजेपी की नई टीम को 2024 के लोकसबा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अहम माना जा रहा है. इसके अलावा बीजेपी ने राज्यों में जनाधार रखने वाले नेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर एक्टिव करने की कोशिश की है. नड्डा की टीम में वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय टीम में उपाध्यक्ष के पद पर बरकरार रखा गया है जिसको लेकर पार्टी की ओर से संदेश दिया गया है कि जनाधार वाले नेताओं को 2024 के चुनावों में राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय रखा जाएगा.

सामूहिक लीडरशिप ही है चुनावी रणनीति

दरअसल बीजेपी चुनावों को देखते हुए अब सक्रिय मोड में आ गई है जहां बीजेपी आलाकमान चेहरों की लड़ाई में उलझे बिना सामूहिक एकजुटता के साथ चुनावी मैदान में जाने की रणनीति पर काम कर रही है. वहीं नड्‌डा ने अपनी नई टीम का ऐलान कर राजस्थान चुनावों के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी संकेत दे दिए हैं.

वहीं अब माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में राजस्थान के कई अन्य नेताओं को भी अन्य राज्यों में चुनावी टास्क दिए जा सकते हैं जहां जिन नेताओं का राज्यों में जनाधार है उन्हें अब राष्ट्रीय स्तर पर लगाया जाएगा.

सूब में है वसुंधरा राजे का जनाधार

गौरतलब है कि वसुंधरा राजे का राजस्थान में एक बड़ा जनाधार है और वह 2 बार सूबे की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं जहां 2003 में बीजेपी ने राज्य की 200 में से 120 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. हालांकि अभी तक वसुंधरा की भूमिका को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. इधर बीजेपी चुनाव कमेटियों का हर किसी को इंतजार है जहां राजे को लेकर चुनाव कमेटी या कैंपेन कमेटी का जिम्मा दिया जाने की चर्चा चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *