लोकसभा चुनाव में बीजेपी करेगी फिर नया प्रयोग, राजस्थान से इन 2 मंत्रियों को मैदान में उतारने की तैयारी

बीजेपी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए राजस्थान में कोई बड़ा दांव चल सकती है

sach 1 55 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने तैयारियों की कवायद शुरू कर दी है जहां राजस्थान से लेकर कई राज्यों में पार्टी की ओर से बैठकों का दौर शुरू हो गया है. हाल में बीजेपी की केन्द्रीय और प्रदेश स्तरीय लीडरशिप ने राजधानी जयपुर में लोकसभा चुनावों के संबंध में एक अहम बैठक भी की. बताया जा रहा है कि बीजेपी विधानसभा चुनावों की तर्ज पर लोकसभा में भी कोई नया प्रयोग कर सकती है.

इसी कड़ी में जानकारी मिली है कि प्रदेश में बीजेपी सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए राजस्थान में कोई बड़ा दांव चल सकती है जहां खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पार्टी मौजूदा 25 में से 14-15 सीटों पर अपने चेहरे बदल सकती है. इसके अलावा दो केंद्रीय मंत्रियों को भी लोकसभा चुनावों में उतारने की अटकलें चल रही है.

2 मंत्रियों पर चला जाएगा बड़ा दांव!

बता दें कि बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और भूपेंद्र यादव को राजस्थान से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. इसके अलावा पार्टी मौजूदा 25 में से 14-15 सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल सकती है.

उड़ीसा से राज्यसभा सांसद अश्विनी वैष्णव जोधपुर (राजस्थान) से आते हैं और राजस्थान में जरूरत पड़ने पर सक्रिय रहते हैं. वहीं भूपेन्द्र यादव राजस्थान से ही राज्यसभा सांसद हैं और उन्हें अलवर सीट से चुनावी मैदान में उतारने की अटकलों पर सियासी गलियारे गरम है.

‘नमो नव मतदाता’ अभियान की हुई शुरूआत

इधर राजस्थान में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए हाल में ‘नमो नव मतदाता’ अभियान शुरू किया है जहां नए मतदाताओं को पहला वोट राष्ट्र के नाम, बीजेपी के नाम और प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर करने के लिए प्रेरित करने का अभियान चलाया गया. नए वोटर्स से अपील करते हुए पीएम मोदी ने भी कहा कि युवा अपने वोट की ताकत को समझे और देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें.