आमजन की पसंद बन रहा राजस्थान हाउसिंग बोर्ड, सदस्यता के लिए अब देने होंगे एक लाख ज्यादा

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड आमजन की पसंद बनता जा रहा है। इसी का उदाहरण है कि बोर्ड के क्लब में लोगों के बढ़ते रुझान को देखकर…

Rajasthan Housing Board is becoming the choice of common man

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड आमजन की पसंद बनता जा रहा है। इसी का उदाहरण है कि बोर्ड के क्लब में लोगों के बढ़ते रुझान को देखकर क्लब-21 की सदस्यता के लिए एक लाख रुपए बढ़ाए गए हैं। दूसरी तरफ क्लब में 16 अप्रैल को बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बैंड ‘मीत ब्रदर्स’ और मशहूर सिंगर खुशबू ग्रेवाल की म्यूजिकल नाइट भी करवाई जाएगी। 26 जनवरी से 15 मार्च तक 700 से अधिक लोगों ने मेंबरशिप के लिए आवेदन किया था। इससे मंडल को मेंबरशिप से करीब 25 करोड़ रुपए प्राप्त भी हुए। इसके साथ ही एनआरआई क्लब-21 में आवेदक एसोसिएट मेंबर बनने के लिए 4 लाख और कॉरपोरेट मेंबर 6 लाख रुपए देकर 15 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। यहां पहले सदस्यता शुल्क 3 लाख रुपए, कॉरपोरेट्स मेंबर के लिए 5 लाख रखा गया था। 

हाउसिंग बोर्ड योजनाओं में बढ़ता आमजन का रुझान 

दूसरी ओर प्रदेश के 14 जिलों के 17 शहरों में 4500 से ज्यादा फ्लैट और विलाज के लिए विभिन्न आवासीय एवं एक व्यावसायिक योजनाओं के आवेदन के लिए आवेदक 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने कहा कि हमारी मंशा आमजन को गुणवत्तायुक्त आवास उपलब्ध कराना है। आवासन मंडल पहली बार निजी क्षेत्र की तर्ज पर राजधानी में अत्याधुनिक स्वतंत्र विला और 4 बीएचके लग्जरी फ्लैट्स की योजना लाया है, जिसमें गेटेड कम्युनिटी, लैंडस्केपिंग, क्लब हाउस, इनडोर-आउटडोर गेम्स की सुविधा, वॉक-वे, सुरक्षा, 24 घंटे पानी बिजली का प्रबंध है। 

सदस्यता के बाद मिलेंगी ये सुविधाएं 

अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के आधार पर विकसित होने वाले क्लब हाउस में 25 कमरे बनाए जाएंगे, जहां स्पोटर्स सुविधाओं के साथ, बार, ऑल वेदर स्विमिंग पूल और अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी। वहीं क्लब 21 का अलग से प्रवेश व निकास द्वार बनाया जाएगा। निजी सहभागिता के आधार पर ही यहां साज सज्जा, फर्नीचर सहित जरूरी सुविधाएं विकसित कर क्लब-21 को विकसित किया जाएगा।

आवेदन की आखिरी तिथि 31 मार्च 

राजधानी स्थित प्रताप नगर में 132 शोरूम वाली ग्रीनवुड शॉपिंग आर्केड व्यावसायिक योजना सहित प्रताप नगर सेक्टर 22, 23, 26 और 28 में कुल 1332 और जोधपुर के बड़ली में 1090, चौपासनी में 288,अजमेर के ब्यावर में 57, उदयपुर के हिरण मगरी आदि योजनाओं के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

(Also Read- राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस एक्टिव, आज से होगी कांग्रेस की संभाग स्तरीय संगठनात्मक बैठक)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *