CM Bhajanlal ने खोला नौकरियों का पिटारा…राजस्थान में 3,552 पदों पर होगी भर्ती

जयपुर। राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सीएम भजनलाल शर्मा ने युवाओं को बड़ी सौगात दी है।…

bhajan lal 121 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सीएम भजनलाल शर्मा ने युवाओं को बड़ी सौगात दी है। सीएम भजनलाल ने राजस्थान में कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर भर्ती को मंजूरी दी है। इसी के साथ सीएम भजनलान ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए है। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों होने वाली भर्ती में गैर अनुसूचित क्षेत्र के 2 हजार 788 और अनुसूचित क्षेत्र के 764 पद शामिल हैं।

बता दें कि लेखानुदान बजट 2024-225 में वित्तमंत्री ने 70 हजार नौकरियों की घोषणा की थी। जिसकी क्रियान्वती अब सरकार ने शुरू कर दी है। बजट में प्रत्येक संभाग में रोजगार मेलों और उच्च शिक्षण संस्थानों में कैंपस में ही प्लेसमेंट की घोषणाएं की है। साथ ही भर्ती प्रक्रियाओं में अकारण विलंब को देखते हुए वार्षिक कलैंडर जारी करने की घोषणा की गई थी।

बीजेपी सरकार की बजट घोषणाओं पर कार्य शुरू

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को वित्त मंत्री के तौर पर डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने सरकार का लेखानुदान पेश किया था। उप मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री दीया कुमारी ने बजट में कहा था कि युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों में भर्ती की की जाएगी। आगामी दिनों में प्रदेश में 70 हजार नई भर्तियां की जाएगी।

इसी के साथ वित्त मंत्री दीया कुमारी ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के तहत प्रदेश के पांच लाख घरों में सोलर पैनल लगेगा, जिससे 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिल सकेगी। वहीं जयपुर, जोधलपुर, कोटा जैसे जिलों के लिए 500 नई इलेक्ट्रिक बस चलाने की घोषणा की थी। इसी के साथ राजधानी जयपुर में ट्रैफिक समस्या को दूर करने के लिए जयपुर मेट्रो का विस्तार करने की घोषणा की थी। इसके लिए DPR तैयार करवाई जाएगी। राजस्थान के बजट में हुई घोषणाओं को सीएम भजनलाल ने धरातल पर उतारना शुरू कर दिया है।