राज्यपाल कालराज मिश्र ने कालीचरण सराफ को दिलाई प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ, किरोड़ी मीणा को भी मिली जिम्मेदारी

Rajasthan News: राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र जल्द बुलाया जा सकता है। विधायक कालीचरण सराफ को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ…

New Project 2023 12 18T194027.655 | Sach Bedhadak

Rajasthan News: राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र जल्द बुलाया जा सकता है। विधायक कालीचरण सराफ को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई है। शाम करीब 4:30 बजे राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनके साथ तीन पैनल सदस्य किरोड़ी लाल मीणा, प्रताप सिंह सिंघवी और दयाराम परमार को भी शपथ दिलाई गई है। इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा भी मौजूद थे।

बता दें कि वर्तमान में कालीचरण सराफ जयपुर के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। कालीचरण सराफ को वसुंधरा राजे के करीबी माने जाते हैं। कालीचरण सराफ राजस्थान के दिग्गज नेताओं में से एक हैं। उनका सियासी सफर काफी लंबा रहा है। वह कॉलेज के दिनों से राजनीति में सक्रिय रहे हैं। 7 अगस्त 1951 को जनमे कालीचरण सराफ अपनी शिक्षा राजस्थान विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पूरी की है। वह राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। जबकि वह वसुंधरा सरकार में शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री का पद संभाल चुके हैं।

किरोड़ी लाल मीणा को भी जिम्मेदारी दी…

विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर के लिए तीन सदस्यीय पैनल भी बनाया गया है। जिसमें किरोड़ी लाल मीणा, प्रताप सिंह सिंघवी और दयाराम परमार को शामिल किया गया है। बता दें किरोड़ी लाल मीणा पिछले 5 सालों से गहलोत सरकार के खिलाफ मुखर होकर बोल रहे थे। वह लगातार गहलोत सरकार के खिलाफ कई मुद्दों को लेकर सामने आए हैं।

राजस्थान के कैबिनेट मंत्रियों का इंतजार…

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार किया जा रहा है। 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने 2 दिन के दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष से मुलाकात की। इसके साथ राजस्थान में कैबिनेट मंत्रियों के नामों और चेहरे को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई है। हालांकि, सीएम वापस राजस्थान आ चुके हैं लेकिन मंत्रिमंडल सूची को जारी नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें एक हफ्ते का वक्त लग सकता है।