Rajasthan: लंबे समय बाद प्रदेश में कोरोना से पहली मौत, संपर्क में आए लोगों को किया जाएगा आइसोलेट

देश के साथ ही प्रदेश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे है। कोरोना के कारण राजस्थान में कोरोना से एक मरीज की मौत का मामला भी सामने आया है। जानकारी के अनुसार दौसा निवासी 48 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना के कारण जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Rajasthan Police 2023 12 22T161125.755 | Sach Bedhadak

Corona in Rajasthan: देश के साथ ही प्रदेश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे है। कोरोना के कारण राजस्थान में कोरोना से एक मरीज की मौत का मामला भी सामने आया है। जानकारी के अनुसार दौसा निवासी 48 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना के कारण जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इससे पहले प्रशासन ने प्रदेश के लिए कोरोना एडवाइजरी जारी की थी।

एक मरीज की मौत से हड़कंप

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष बिलोनिया दी गई जानकारी के अनुसार जिस मरीज की मौत हुई है उसको 5 दिसंबर को जयपुर टीबी सेंटर में भर्ती कराया गया था। स्थिति में सुधार होने के बाद 14 दिसंबर को उसको छूट्टी दे दी गई, लेकिन दर्द की शिकायत होने पर वापस उसे टीबी सेंटर में भर्ती कराना पड़ा। दोबारा भर्ती होने पर मरीज की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव निकल गई। मरीज की गुरुवार दोपहर जयपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

संपर्क में आए लोगों को किया गया आइसोलेट

फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग ने मरीज के सम्पर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। सभी को कोविड प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेट किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 6 महीने पहले 23 जून को दौसा जिले के लवाण ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव का केस मिला था।

प्रदेश में अब तक यहां मिले मरीज

प्रदेश में गुरुवार को सामने आए मरीजों में एक एसएमएस अस्पताल, दूसरा जेके लॉन और तीसरा टीबी हॉस्पिटल में चिह्नित किया गया था जिसकी मौत हो गई है। इन संक्रमितों में से एक झुंझुनूं तथा दूसरा भरतपुर व तीसरा दौसा का रहने वाला बताया जा रहा है। इससे पहले जैसलमेर में भी बुधवार को 2 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस तरह प्रदेश में 5 कोरोना मरीज मिले है। इनमें एक की मौत हो गई है। वहीं, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में एक एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को बचाव के उपाय बताए हैं।