राजस्थान में खूंखार हो रहे आवारा कुत्ते! जोधपुर में झुंड ने दो बच्चों पर किया हमला…जयपुर में युवती को काटा

जोधपुर। राजस्थान में आवारा कुत्ते लोगों की जान के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गए हैं। स्कूल, पार्क, बाजार से लौटते समय आवारा कुत्ते लोगों…

Girl Bitten By Dog In Jaipur | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान में आवारा कुत्ते लोगों की जान के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गए हैं। स्कूल, पार्क, बाजार से लौटते समय आवारा कुत्ते लोगों को निशाना बना रहे हैं। पिछले कई दिनों में आवारा कुत्तों ने हमला कर कई मासूम बच्चों की जान ले ली। वहीं कई लोगों को घायल कर दिया।

आवारा कुत्तों ने हमला कर अकेले जयपुर में 1000 से ज्यादा बच्चों को अस्पताल पहुंचा दिया। अब एक बार फिर आवारा कुत्तों ने जोधपुर में दो बच्चों पर हमला कर दिया। यह घटना दो घंटे में जोधपुर शहर की अलग-अलग जगहों पर हुई। घटना के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया। लोगों का कहना था कि पिछले 15 दिनों में कुत्तों के हमला करने का यह चौथा मामला सामने आया है। करीब तीन सप्ताह पहले रास हवेली के पास एक युवती को कुत्तों ने अपना शिकार बनाया था।

आवारा कुत्तों ने दोनों बच्चों को घेरकर किया हमला

जानकारी के अनुसार, लायकान निवासी हसनैन (9) पुत्र मुजाहिद हवेली गेस्ट हाउस के पास से शाम करीब 6 बजे नमाज पढ़ने के लिए जा रहा था। जैसे ही वह नमाज पढ़ने के लिए निकला तो चार-पांच कुत्तों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। बच्चे ने एक बाइक के सहारे छुपकर बचने की कोशिश की लेकिन कुत्तों ने चारों ओर से घेर लिया। इस बीच दुकानदार दौड़कर आया और कुत्तों को भगाया।

वहीं लायकान निवासी अनायिका (8) पुत्री मोहम्मद सईद को भी इन कुत्तों ने काट लिया। दोनों बच्चों के पैर पर कुत्तों ने काटा। लोगों का कहना है कि आवारा कुत्तों के कारण आमजन परेशान हो गया है।

जयपुर में भी कुत्तों ने युवती को काटा

वहीं जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय में भी एक छात्र के साथ कैंपस में आई युवती संगीता (18) को आवारा कुत्तों ने तीन जगहों से काट लिया है। हमला इतने जोर से था कि युवती के पैर पर 3 से 4 इंच के तीन बड़े घाव हो गए। जिन पर 19 टांके लगाए गए हैं। कुत्तों के हमले से वह घायल होकर गिर पड़ी। वहां से गुजर रहे अन्य छात्रों ने बमुश्किल संगीता को बचाया।

संगीता इतनी जख्मी हो चुकी है कि अगले दो महीने तक चल पाना मुश्किल है। वहीं दो दिन पहले भी मॉर्निंग वॉक करने के दौरान छात्र कैलाश चौधरी भी कुत्तों के हमले से घायल हो गए थे।