राजस्थान को जल्द मिलेगा नया मुखिया, BJP ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक…इस दिन होगी विधायक दल की बैठक!

बीजेपी ने राजस्थान में सीएम के नाम की कवायद तेज करते हुए 3 पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है.

sach 1 73 | Sach Bedhadak

Rajasthan CM: राजस्थान में विधानसभा चुनावों में जीत के बाद जहां कांग्रेसी खेमे में शांति पसरी है तो बीजेपी के सियासी गलियारों में जबरदस्त हलचल है. इस गहमागहमी के केंद्र में है सीएम का चेहरा जहां नतीजों के बाद से सूबे के नए मुखिया को लेकर जद्दोजहद चल रही है. दिल्ली से जयपुर तक बैठकों का मैराथन दौर जारी है. इस बीच बीजेपी आलाकमान ने राजस्थान में सीएम के नाम की कवायद तेज करते हुए 3 पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है.

बीजेपी की ओर से राजस्थान के सीएम को चुनने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावडे को राजस्थान में पर्यवेक्षक लगाया गया है. बता दें कि तीनों पर्यवेक्षक अब राजस्थान को लेकर विधायकों से रायशुमारी करेंगे जहां कल तीनों जयपुर पहुंच सकते हैं. वहीं बताया जा रहा है कि 10 दिसंबर को विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है.

वहीं बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने पर्यवेक्षक के तौर पर मनोहर लाल, के. लक्ष्मण, आशा लकड़ा को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी दी है और वहीं छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा और सर्वानंद सोनोवाल को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया है जो वहां विधायक दल की बैठक लेकर उनकी राय जानेंगे.  

एक-दो दिनों में नए CM का ऐलान संभव

ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान सहित तीनों राज्यों अब जल्द ही सीएम के चेहरे पर तस्वीर हो जाएगी। 9 और 10 दिसंबर तक तीनों राज्यों में विधायक दल की बैठक होगी और फिर तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान किया जाएगा। हालांकि, अंदरखाने चर्चा है कि जैसे बीजेपी ने अन्य प्रदेशों में सीएम के चेहरे को लेकर चौंकाया है। वैसा ही चौंकाने वाला चिरपरिचित अंदाज तीनों राज्यों में देखने को मिल सकता है। फिलहाल, तस्वीर साफ नहीं है।