गहलोत के गढ़ में CM भजनलाल जनता को देंगे बड़ी सौगात, क्या है जोधपुर दौरे के सियासी मायने?

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Jodhpur Visit : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर के दौरे पर रहेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले सीएम का जोधपुर दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Jodhpur Visit | Sach Bedhadak

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Jodhpur Visit : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक महीने में दूसरी बार शनिवार को पूर्व सीएम अशोक गलहोत के गढ़ जोधपुर के दौरे पर रहेंगे। यहां वे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के साथ कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। गहलोत के गढ़ जोधपुर में भजनलाल जनता को कई सौगात देते हुए कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान जोधपुर से बीजेपी के तमाम नेता भी मौजूद रहेंगे।

ये रहेगा जोधपुर दौरे का शेड्यूल

सीएम भजनलाल सुबह 10 बजे विशेष विमान से जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इस दौरान तमाम स्थानीय बीजेपी नेता फूल माला और साफा पहनाकर उनका स्वागत करेंगे। एयरपोर्ट से सीएम सीधे चौथे दीक्षांत समारोह में पहुंचेंगे और वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विभिन्न कार्यक्रमों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सीएम शर्मा 2:10 मिनट पर कलेक्ट्रेट सभागार में संभागस्तरीय अधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके बाद 3:10 बजे स्थानीय कायक्रम में भाग लेंगे और 4 बजे विशेष विमान से जोधपुर से जयपुर के लिए रवाना होंगे।

एक महीने दूसरी बार जोधपुर का दौरा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शनिवार को एक महीने में दूसरी बार जोधपुर पहुंच रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले सीएम का जोधपुर का दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जोधपुर लोकसभा सीट बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए महत्वपूर्ण मानी जाती हैं ऐसे में सीएम का दौरान खास हो सकता है। जोधपुर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला है, जहां साल 2019 में लोकसभा चुनाव में वैभव गहलोत प्रत्याशी रहे हैं। लेकिन भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इस सीट से दो बार भारी बहुमत से चुनाव जीत चुके हैं।