‘जनता को दिया 25 लाख का इलाज देने का लोलीपॉप…’खींवसर बोले- बोगस है चिरंजीवी योजना

चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने गहलोत सरकार की चिरंजीवी योजना पर तीखा हमला किया है.

sach 1 27 | Sach Bedhadak

Gehlot Government’s Chiranjeevi Scheme: राजस्थान की भजनलाल सरकार के चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने गहलोत सरकार की सबसे बड़ी योजना पर करारा हमला बोला है. खींवसर ने हाल में जोधपुर दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि चिरंजीवी योजना बोगस और फेलियर योजना थी जहां गहलोत सरकार ने झूठ बोलकर 25 लाख का इलाज देने का लोलीपॉप जनता दिया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में लोगों को 25 लाख के इलाज की बजाय 8 से साढे आठ लाख से ज्यादा का फायदा किसी को नहीं मिला है.

खींवसर ने आगे कहा कि हम राजस्थान में आयुष्मान स्कीम को मजबूत करने के लिए विचार करेंगे औऱ दिल्ली में चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि आयुष्मान स्कीम के जरिए राजस्थान में फंड एड कर ‘एक कार्ड-वन स्कीम’ शुरू की जाए.

चिरंजीवी का लाभ योजना के मुताबिक नहीं पहुंचा – खींवसर

खींवसर ने आगे कहा कि चिरंजीवी योजना को लेकर पिछली सरकार की ओर से बढ़ा-चढ़ाकर बोला गया लेकिन हम वह नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने आऱोप लगाया कि चिरंजीवी योजना का लाभ सही लोगों तक नहीं पहुंचा और लगातार इस योजना को लेकर हॉस्पिटल और सरकार के बीच एक तरह का तनाव बना रहा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की औऱ मेरी प्राथमिकता यह रहेगी कि सरकार और हॉस्पिटल के बीच किसी भी तरह का तालमेल कम है तो उसे दूर किया जाए.

मेडिकल क्षेत्र की कमजोर कड़ियों को कसेंगे – खींवसर

वहीं खींवसर ने आगे कहा कि मैं प्राइवेट हॉस्पिटल के साथ आने वाले दिनों में एक मीटिंग करुंगा और पिछली सरकार की जो योजनाएं चल रही है उनका पूरा लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए रोडमैप बनाएंगे. उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग काफी अहम है और इससे लोगों की जिंदगी औऱ मौत का सवाल जुड़ा हुआ है ऐसे में हम लूपहोल को दूर करने का काम जल्द करेंगे.