आखिर किरोड़ीलाल मीणा ने क्यों की गहलोत सरकार के इस कदम की तारीफ, छिपा है कोई बड़ा संदेश!

किरोड़ी लाल मीणा ने हाल में कहा कि गहलोत सरकार ने अलग से कृषि बजट पेश कर अच्छा काम किया है.

sach 1 5 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan Cabinet Minister Kirodilal Meena: राजस्थान की सियासत में पिछले 5 साल गहलोत सरकार के हों या अभी वर्तमान में भजनलाल सरकार हो एक चेहरा हमेशा सुर्खियां बटोरता रहता है. हम बात कर रहे हैं बीजेपी नेता और अभी कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा की जो आए दिन मीडिया में छाए रहते हैं. बीते दिनों राज्य सरकार में किरोड़ीलाल के मंत्री की शपथ लेने के बाद उन्हें कृषि मंत्रालय दिया गया जिसके बाद कई तरह की बयानबाजी शुरू हो गई, हालांकि खुद मीणा ने अपने विभाग को लेकर कोई बयान नहीं दिया है.

इधर मंगलवार को कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कृषि पंत भवन में आला अधिकारियों की बैठक के दौरान एक चौंकाने वाला बयान दिया. मीणा ने कहा कि गहलोत सरकार ने अलग से कृषि बजट पेश कर अच्छा काम किया और यह परंपरा आगे भी जारी रहनी चाहिए. दरअसल भजनलाल सरकार जहां गहलोत सरकार की अधिकांश योजनाओं की समीक्षा करने की बात कर रही है वहीं मीणा के इस बयान से सियासी गलियारों में एक अलग चर्चा छिड़ गई है.

गहलोत सरकार पर हमलावर रहे हैं मीणा

मालूम हो कि किरोड़ी लाल मीणा ने पिछले 5 सालों में कई बार गहलोत सरकार को असहज स्थिति में लाने का काम किया और कई आंदोलनों को जन्म भी किरोड़ीलाल ने दिया. वहीं मीणा लगातार गहलोत सरकार पर करप्शन के आरोप भी लगाते रहे हैं. बीते दिनों ही उन्होंने 500 करोड़ काले धन का दावा किया था हालांकि वो बाद में सही साबित नहीं हुआ था.

जानकारों का मानना है कि किरोड़ीलाल को मनमुताबिक या उम्मीद के हिसाब से मंत्रालय नहीं मिला है जिसके बाद वह अब एक अलग रणनीति के तहत ऐसे बयान दे रहे हैं. वहीं बुधवार को सचिन पायलट ने भी किरोड़ीलाल को विभाग मिलने पर कहा कि बीजेपी के लिए 5 साल तक संघर्ष करने वाले किरोड़ीलाल मीणा को उम्मीद के मुताबिक मंत्रालय नहीं मिला और जो मिला वो भी कांट-छांट कर दिया गया और उनके साथ न्याय नहीं हुआ है.

किरोड़ीलाल मीणा ने संभाला कार्यभार

वहीं मंगलवार को मीणा ने विभागीय अफसरों के साथ बैठक करने के बाद कहा कि गहलोत सरकार का अलग से कृषि बजट पेश करने की परंपरा ठीक थी क्योंकि प्रदेश में एक बड़ा तबका है जो खेती बाड़ी से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि हमारी भी कोशिश रहेगी कि हम कैसे किसानों को ज्यादा से ज्यादा फायदा दिलवाने के लिए काम करे.

वहीं मीणा ने कहा कि किसी भी कल्याणकारी योजना को बंद करने का कोई तुक नहीं है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए जो भी योजनाएं चलाई थी उन्हें हम आगे भी जारी रखेंगे और उनको धरातल पर उतारकर काम किया जाएगा.