भजनलाल सरकार का ‘बुलडोजर बाबा’ एक्शन! गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपी के घर के बाहर अवैध निर्माण ध्वस्त

जयपुर। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर राजस्थान की भजनलाल सरकार भी गैंगस्टर के खिलाफ एक्शन पर उतर आई है। भजनलाल सरकार ने अपराधियों…

New Project 2023 12 28T185305.943 | Sach Bedhadak

जयपुर। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर राजस्थान की भजनलाल सरकार भी गैंगस्टर के खिलाफ एक्शन पर उतर आई है। भजनलाल सरकार ने अपराधियों में खौफ पैदा करने और गैंगस्टर के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए बुलडोजर नीति शुरू कर दी है। भजन लाल सरकार ने अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाने की शुरुआत कर दी है।

गुरुवार को पुलिस की सूचना पर जयपुर ग्रेटर नगर निगम द्वारा श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या करने वाले दो शूटर में से एक, यानी रोहित राठौर के घर सरकार ने बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया है।

शूटर रोहित राठौड़ जयपुर शहर का रहने वाला है। जयपुर के खातीपुरा के सुंदर नगर स्थित आरोपी रोहित के मकान पर जयपुर नगर निगम ग्रेटर की टीम पहुंची और बुलडोजर से घर को ध्वस्त कर दिया। बता दें रोहित सिंह सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्यकांड का आरोपी है। उस घर में रोहित राठौड़ की मां रहती थी, लेकिन गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद वह उस घर से चली गई थीं। गुरुवार को खातीपुरा के सुंदर नगर इलाके में स्थित उसके घर पर जयपुर नगर निगम ग्रेटर की टीम पहुंची और बुलडोजर से घर को गिराना शुरू कर दिया। इस मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

इलाके में अवैध कब्जा की सूचना मिलने पर कार्रवाई

एडीजी क्राइम एंड एजीटीएफ दिनेश एमएन ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्यारों की पहचान रोहित सिंह राठौड़ निवासी गांव जूसरी थाना मकराना हाल जसवंत नगर जयपुर एवं नितिन फौजी निवासी थाना सदर महेंद्रगढ़ हरियाणा के रूप में की गई। इन दोनों बदमाशों को गठित एसआईटी द्वारा दिल्ली पुलिस के सहयोग से 10 दिसंबर को चंडीगढ़ से दस्तयाब किया गया। शूटर रोहित सिंह राठौड़ द्वारा खातीपुरा इलाके में अवैध कब्जा की सूचना मिलने पर इस बारे में संबंधित नगर निगम को अवगत कराया गया। गुरुवार को पुलिस दल की मौजूदगी में ग्रेटर नगर निगम द्वारा खातीपुरा के सुंदर नगर में शूटर रोहित राठौड के किए गए अवैध निर्माण को तोड़ा गया।

10 दिसंबर को हुई थी हत्यारों की गिरफ्तारी…

बता दें कि 10 दिसंबर को जयपुर पुलिस ने आरोपी रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था। डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में एसआईटी का गठन किया था। पूरे मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए कर रही है।

गोगामेड़ी हत्याकांड़ में हुए थे चौंकाने वाले खुलासे…

बता दें कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड़ में पुलिस की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए थे। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि रोहित सिंह राठौड़ का पॉक्सो मामले में गोगामेड़ी ने समझौता नहीं होने दिया था। इस बात से गुस्सा होकर रोहित सिंह की गोगामेड़ी से दुश्मनी थी। पुलिस के मुताबिक, नितिन फौजी से वारदात के कुछ समय पहले ही रोहित मिला था। जबकि मामले का मुख्य सूत्रधार वीरेंद्र चारण बताया जा रहा है। जेल में बंद उर्फ भवानी रोनी के जरिए नितिन गोदारा के संपर्क में आया। अक्टूबर में ही गोगामेड़ी की मारने की प्लानिंग थी, लेकिन चुनाव आचार संहिता लगने की वजह से घटना को अंजाम नहीं दे पाए। पुलिस ने भवानी उर्फ रोनी, राहुल और सुमित को प्रोटेक्शन वांरट पर लिया है।

गोगामेड़ी को घर में घुसकर मारी थीं गोलियां…

बता दें कि बीते 5 दिसंबर को जयपुर में दोपहर करीब 1:12 बजे दो हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या कर दी थी। घटना के दौरान गोगामेड़ी के साथ मौजूद गार्ड अजीत सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद गैंगस्टर हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली थी।