आधी रात में गश्त पर निकले विधायक बालमुकुंद आचार्य तो मचा हड़कंप,थाने पहुंचकर ली पुलिसकर्मियों की हाजरी

जयपुर। राजधानी जयपुर की हवामहल सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक बालमुकुंद आचार्य लगातार एक्टिव मोड हैं। विधायक बनने के बाद से ही…

sach 1 2024 02 08T134942.933 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर की हवामहल सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक बालमुकुंद आचार्य लगातार एक्टिव मोड हैं। विधायक बनने के बाद से ही बालमुकुंद आचार्य लगातार विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं। एक बार फिर आचार्य देर रात जयपुर में हो रही पुलिसिंग की जांच करने थाने पहुंच गए। उन्होंने देर रात करीब 12 से 3 बजे तक अलग-अलग थाना क्षेत्र में पहुंचकर पुलिस कर्मचारियों से जानकारी ली।

हवामहल विधायक ने बताया कि बीजेपी सरकार बनने के बाद पुलिस व्यवस्था में क्या-क्या बदलाव आया है। यह जांच के लिए मैं भट्टा बस्ती थाने पहुंचा था। उन्होंने कहा कि मैं सप्ताह में 3-4 दिन अलग-अलग स्थान पर जाकर थानों का औचक निरीक्षण करता हूं। मैं रात को 12 से 3 तक यह देखता हूं कि जिन लोगों को जनता की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। आखिर वह लोग क्या कर रहे हैं। किस चौकी पर कौन पुलिसकर्मी तैनात है। कहां कौन अधिकारी मॉनिटरिंग कर रहा है।

इन सबको जांचने के लिए मैं लगातार सड़क पर उतर खुद मॉनिटरिंग करता हूं, ताकि आम जनता सुकून से रह सके। इसके साथ ही मैं वहां मौजूद जनता से भी संवाद करता हूं, ताकि उन्हें हो रही किसी भी तरह की परेशानी का जल्द से जल्द समाधान हो सके। यह बदलाव राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद आया है कि पुलिसकर्मी वक्त पर अपना काम मुस्तैदी से कर रहे हैं। रात में गश्त बढ़ने के साथ ही दिन में भी पुलिस आम जनता को सही से जवाब दे रही है।

सिविल ड्रेस में तैनात होगी महिला पुलिसकर्मी

विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि अब हम महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने जा रहे हैं। इसके तहत हवामहल विधानसभा क्षेत्र के स्कूल, कॉलेज के साथ ही प्रमुख पर्यटक स्थल और सार्वजनिक स्थलों पर महिला पुलिसकर्मियों को सिविल ड्रेस में तैनात किया जाएगा। ताकि वहां की सही तरीके से मॉनिटरिंग हो और आम बालिका और महिला को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इसको लेकर मैने गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह के साथ बैठक भी कर ली है। जल्द ही आपको हवामहल विधानसभा क्षेत्र में जगह-जगह महिला सुरक्षा कर्मी तैनात नजर आएंगी।

इस थानों का कर चुके निरीक्षण

विधायक बालमुकुंद आचार्य ने बताया कि वो अब तक गलता गेट, मानक चौक और भट्टा बस्ती थाना और इस क्षेत्र में आने वाली पुलिस चौकियों का औचक निरीक्षण कर चुके हैं। आगे भी यह औचक निरीक्षण जारी रहेगा, ताकि हवा महल विधानसभा में 24 घंटे मुस्तैदी के साथ पुलिस के जवान तैनात रहे। जबकि आम जनता आराम से स्कूल, सड़क, दुकान, ऑफिस और घर में रह सके।

मेट्रो में गंदगी देख नाराज हुए थे विधायक

बता दें कि बालमुकुंद आचार्य ने पिछले सप्ताह शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट का जायजा लिया। विधायक ने मेट्रो और लो फ्लोर बसों में सफर किया। बालमुकुंद आचार्य शुक्रवार सुबह बड़ी चौपड़ मेट्रो स्टेशन पर पहुंचे, यहां पर शौचालय नहीं होने की वजह से विधायक को व्यापारियों ने घेर लिया। मौके पर विधायक ने मेट्रो के अधिकारियों को बुलाया और शौचालय बनाने के निर्देश दिए।

लगातार चर्चा में बने हैं आचार्य

बता दें कि बालमुकुंद आचार्य विधायक बनने के बाद से ही लगातार हवामहल विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं। चुनाव परिणाम आने के अगले ही दिन आचार्य अपने क्षेत्र के दौरे पर निकल गए थे और अवैध मीट की दुकानों को बंद करवाने लगे थे। इसके बाद कुछ व्यापारियों ने उनका विरोध भी कर दिया था। इसके बाद 27 दिसंबर के दिन एक बार फिर आचार्य पुलिस अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए नजर आए थे।