Rajasthan : पुलिस म‍हकमे में बड़ा फेरबदल…बदले गए 9 IPS में से 3 को ADG पद पर मिली पोस्टिंग

राजस्‍थान में सरकार बदलने के बाद से लगातार पुलिस-प्रशासन में बदलाव किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब भजनलाल सरकार ने पुलिस म‍हकमे में बड़ा फेरबदल किया है।

image 2024 01 27T074518.337 | Sach Bedhadak

Rajasthan IPS Transfer List : जयपुर। राजस्‍थान में सरकार बदलने के बाद से लगातार पुलिस-प्रशासन में बदलाव किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब भजनलाल सरकार ने पुलिस म‍हकमे में बड़ा फेरबदल किया है। देश के 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश की भजनलाल सरकार ने देर रात 9 आईपीएस के तबादले किए। इनमें संजय अग्रवाल, आनंद कुमार श्रीवास्तव, संजीव कुमार, विशाल बंसल, विजय कुमार सिंह, एस. सेंगाथीर, रुपिंदर सिंह, भूपेंद्र साहू और डॉ. बीएल मीणा का नाम शामिल हैं।

कार्मिक विभाग ने शुक्रवार रात 9 आईपीएस अधिकारियों के तबादलों के आदेश जारी किए। इस लिस्ट में खास बात ये रही कि राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले आईपीएस अधिकारी एस. सेंगाथिर का भी तबादला किया है। एडीजी एस सेंगाथिर को एडीजी पुलिस मुख्यालय लगाया गया है।

वहीं, एडीजी वीके सिंह को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए एडीजी एटीएस-एसओजी बनाया गया है। इसके अलावा संजय अग्रवाल को एडीजी इंटेलिजेंस, एडीजी आनंद कुमार श्रीवास्तव एडीजी ऑर्म्ड बटालियन, एडीजी विशाल बंसल को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और संजीव कुमार को एडीजी कार्मिक विभाग में लगाया गया है।

तीन आईपीएस को मिली एडीजी पद पर पोस्टिंग

बता दे कि नए साल पर कई पुलिस अफसरों का प्रमोशन हुआ था। लेकिन, वे पुराने पदों पर ही काम कर रहे थे। ऐसे में अब भजनलाल सरकार ने उन्हें पद के अनुरूप पोस्टिंग दी है। आईजी से प्रमोट होकर एडीजी बने तीन आईपीएस को एडीजी के पद पर लगाया गया है। इनमें आईपीएस रुपिंदर सिंघ को एडीजी जेल, भूपेन्द्र साहू को एडीजी तकनीकी सेवाएं और डॉ. बीएल मीणा को एडीजी पुलिस कम्युनिटी पॉलिसिंग के पद पर लगाया गया है।

किस अधिकारी को कहां लगाया देखिए पूरी लिस्ट

IPS Officers Transfers list | Sach Bedhadak