जयपुर में रोड शो करेंगे राहुल गांधी, एक दिन में राजस्थान में 3 सभाएं, प्रियंका की सभाओं की उठ रही मांग

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब 10 दिन ही बाकी है। जैसे-जैसे विधानसभा चुनावों की तारीख पास आ रही है, वैसे ही प्रत्याशियों…

New Project 86 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब 10 दिन ही बाकी है। जैसे-जैसे विधानसभा चुनावों की तारीख पास आ रही है, वैसे ही प्रत्याशियों को लुभाने के लिए दोनों पार्टियों के नेताओं के प्रचार-प्रसार भी तेज हो गए है। विधानसभा चुनावों में प्रचार का अब एक सप्ताह बचा है। इस एक सप्ताह में सभी नेताओं ने प्रचार-प्रचार के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। बता दें कि इस बार प्रदेश की सभी 200 सीटों पर 1875 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें से करीब 700 प्रत्याशी निर्दलीय अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रदेश में गैर मौजूदगी को लेकर सवाल उठ रहे थे। लेकिन, अब राहुल गांधी राजस्थान में सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी 16 नवंबर को राजस्थान का चुनावी दौरा करेंगे। राहुल गांधी गुरुवार को दो जिलों में तीन बड़ी सभाएं करेंगे।

यहां वे हनुमानगढ़, गंगानगर की चार सीटों पर जनसभा करेंगे। सुबह 10:25 पर वे दिल्ली से गंगानगर के लिए रवाना होंगे। यहां वे सूरतगढ़ से तारानगर बाई रोड पहुंचेंगे जहां जनसभा करेंगे। यहां कांग्रेस ने नरेंद्र बुड़ानियां को अपना प्रत्याशी बनाया है जिनका मुकाबला बीजेपी के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़ से होना है।

तारानगर से दोपहर 2 बजे वे हनुमानगढ़ की नोहर सीट पर जनसभा करने पहुंचेंगे। यहां कांग्रेस के अमित चाचाण प्रत्याशी हैं जिनका मुकाबला बीजेपी के अभिषेक मटोरिया से होना है। नोहर के बाद साहुलशहर में राहुल गांधी की तीसरी जनसभा शाम 4 बजे होगी। यहां कांग्रेस से जगदीश जांगिड़ चुनाव लड़ रहे हैं। यहां बीजेपी के गुरुविंदर सिंह बराड़ चुनाव लड़ रहे हैं।

राहुल गांधी के रोड शो से पहले पीएम की होगी सभा…

वहीं राहुल गांधी का जयपुर में रोड शो करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। बुधवार शाम तक राहुल गांधी के जयपुर रोड शो की तारीख फाइनल होगी। बताया जा रहा है कि 19 नवंबर को राहुल गांधी जयपुर में रोड शो कर सकते हैं। पहले यह रोड शो 16 को प्रत्सावित था। इसके बाद तारीख में बदलाव किया गया अब यह 19 नवंबर को प्रस्तावित किया गया है। 17 नवंबर को राहुल गांधी का बायतू में चुनावी दौरा होना है। राहुल गांधी के दौरे से दो दिन पहले (15 नवंबर) यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होगी।

प्रियंका गांधी की सभाओं की मांग…

राजस्थान विधानसभाा चुनाव में प्रियंका गांधी की सभाओं के लिए कई विधानसभा क्षेत्रों से मांग आ रही है। प्रियंका गांधी की मारवाड़, शेखावाटी और पूर्वी राजस्थान से सभाओं की मांग आई है। बताया जा रहा है कि गुरुवार तक प्रियंका गांधी की सभाओं के कार्यक्रम तय हो जाएंगे। सुत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने कड़े मुकाबले वाली फंसी हुई सीटों पर राहुल गांधी और ​प्रियंका गांधी की सभा और रोड शो करवाने की रणनीति तैयार की है।