‘मोदीजी आपसे बैर नहीं, कस्वां स्वीकार नहीं…’ चूरू में पोस्टर पॉलिटिक्स से सियासी भूचाल, जानें क्या है मायने?

चूरू जिले की तारानगर सीट से विधानसभा चुनाव हारने के बाद अब राजेंद्र राठौड़ के समर्थकों ने क्षेत्र के सांसद राहुल कस्वां के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Rahul Kaswan

Poster politics in Churu : जिले की तारानगर सीट से विधानसभा चुनाव हारने के बाद अब राजेंद्र राठौड़ के समर्थकों ने क्षेत्र के सांसद राहुल कस्वां के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी बीच अब पोस्टर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। राठौड़ और कस्वां के बीच सियासी लड़ाई चर्चा का विषय बनी हुई है। इसी बीच बुधवार को तारानगर और साहवा कस्बे में किसी ने सांसद राहुल कस्वां के पोस्टर चस्पा कर दिए।

इन पोस्टर में लिखा गया है ‘मोदी जी आपसी बैर नहीं… चूरू सांसद राहुल कस्वां अब स्वीकार नहीं’ इसके साथ ही फोटो के नीचे अंग्रेजी में ‘नॉट एक्सेप्टेड’ लिखा गया है। ये पोस्टर अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इस तरह के पोस्टर सामने आने के बाद से ही सियासी भूचाल मचा हुआ है। ये पोस्टर किसने लगाए हैं, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। इस संबंध में अभी तक पुलिस के पास भी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

ये ओछी मानसिकता: कस्वां

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि ये ओछी मानसिकता है, लेकिन उनका ध्येय केवल क्षेत्र का विकास है। पोस्टर चिपकाने से कोई चुनाव नहीं जीत जाता है। वे अपने विकास कार्यों के दम पर चुनाव में जनता के बीच जाएं गे। सांसद कस्वां एक मीटिंग के सिलसिले में गुवाहाटी में हैं। उन्हेंजब इस पोस्टर के बारे में बताया गया तो उन्होंने कहा कि यह किसी असामाजिक तत्व का काम है। यह एक गलत परंपरा है और ऐसी ओच्छी राजनीति का वे हिस्सा नहीं बनना चाहते, जनता फै सला करेगी।

राठौड़ ने लगाए थे भीतरघात के आरोप

गौरतलब है कि तारानगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के कद्दावर नेता राजेंद्र राजेंद्र राठौड़ विधानसभा चुनाव में हार गए थे। हार के बाद आभार जनसभा का आयोजन किया गया था। इसमें राठौड़ ने भितरघात का आरोप लगाते हुए बिना किसी का नाम लिए जयचंद और विभीषण जैसे नामों के जरिए अपनी ही पार्टी के कु छ लोगों को खुद की हार का जिम्मेदार ठहराया था। इसी सभा में राजेंद्र राठौड़ की मौजूदगी में भाजपा अनुसूचित जाति प्रदेश मंत्री सीताराम लुगरिया ने सांसद राहुल कस्वां, उनके पिता रामसिंह कस्वां और मां कमला कस्वां का नाम लेते हुए पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाया था।

सामने आ गई भी भाजपा में आपसी फूट

आभार जन सभा के बाद से ही चूरू जिले की भाजपा में आपसी फूट खुलकर सामने आ गई थी। इसी बीच अंतरराष्ट्रीय पैरा ओलंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझड़िया का नाम भी लोकसभा चुनाव के लिए चूरू से टिकिट की दौड़ में सामने आ रहा है। अब लोकसभा चुनावों से पहले सांसद राहुल कस्वां के खिलाफ लगाए गए ये पोस्टर फिर एक नए विवाद को जन्म देते नजर आ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-‘भरतपुर में थाने बिकते थे… अब ऐसा नहीं चलेगा’ जानिए-मंत्री जवाहर सिंह ने कानून व्यवस्था पर क्यों उठाए सवाल?